Move to Jagran APP

Ram Mandir Ayodhya: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पूरी कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला के दर्शन, शेड्यूल जारी

प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर सीएम शिंदे ने रविवार को कहा कि वह अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ-साथ राज्य के विधायकों और लोकसभा सांसदों को अयोध्या राम मंदिर के दर्शन के लिए ले जाने की योजना बना रहे हैं और इसलिए वह इसमें शामिल नहीं होंगे। अभिषेक समारोह 22 जनवरी को था। फडणवीस ने भी कहा कि वह फरवरी में अयोध्या राम मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaPublished: Wed, 24 Jan 2024 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 03:45 PM (IST)
महाराष्ट्र कैबिनेट के सदस्य फरवरी के पहले सप्ताह में नव-निर्मित राम मंदिर में पूजा करने के लिए अयोध्या जाएंगे।

पीटीआई, मुंबई। एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट के सदस्य फरवरी के पहले सप्ताह में नव-निर्मित राम मंदिर में पूजा करने के लिए अयोध्या जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह दौरा पांच फरवरी को होने की संभावना है। महाराष्ट्र में मंत्रिपरिषद में 29 सदस्य हैं, जिनमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम के तहत सोमवार को अयोध्या मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रतिष्ठा समारोह के एक दिन बाद विशाल मंदिर के द्वार जनता के लिए खोल दिए गए।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, RAF के 1000 जवान तैनात; पुलिस ने बुजुर्गों और दिव्यांगों से की ये अपील

मूर्ति 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह की पूर्व संध्या पर सीएम शिंदे ने रविवार को कहा कि वह अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ-साथ राज्य के विधायकों और लोकसभा सांसदों को अयोध्या राम मंदिर के 'दर्शन' के लिए ले जाने की योजना बना रहे हैं, और इसलिए वह इसमें शामिल नहीं होंगे।

अभिषेक समारोह 22 जनवरी को था। फडणवीस ने भी संवाददाताओं से कहा था कि वह फरवरी में भगवान राम का दर्शन करने के लिए अयोध्या जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Ayodhya: अयोध्‍या में आस्‍था का सागर, पहले ही द‍िन पहुंचे पांच लाख से अधि‍क दर्शनार्थी; रामनगरी की सीमा सील


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.