Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शीना बोरा मामले में बड़ा खुलासा, बरामद की गईं हड्डियां और अवशेष गायब; कोर्ट में दी गईं ये दलीलें

शीना बोरा मर्डर केस में पुलिस द्वारा बरामद की गईं हड्डियां और अवशेष गायब हो गए हैं। सीबीआई अदालत में चल रही सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने ये जानकारी दी। उसने कोर्ट में कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में पुलिस द्वारा कथित तौर पर शीना बोरा की जो हड्डियां और अवशेष बरामद किए गए थे उनका पता नहीं लगाया जा सका है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 14 Jun 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
अभियोजन पक्ष ने कहा कि बरामद किए गए अवशेष नहीं मिल रहे हैं। (File Image)

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र के हाई प्रोफाइल शीना बोरा मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है, जहां पुलिस द्वारा बरामद की गईं हड्डियां और अवशेष गायब हो गए हैं। सीबीआई अदालत में चल रही सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने ये जानकारी दी। उसने कोर्ट में कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में पुलिस द्वारा कथित तौर पर शीना बोरा की जो हड्डियां और अवशेष बरामद किए गए थे, उनका पता नहीं लगाया जा सका है।

गुरुवार को मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल के एक फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉक्टर की गवाही के दौरान अभियोजन पक्ष ने यह खुलासा किया। अदालत फिलहाल फोरेंसिक विशेषज्ञ की गवाही दर्ज कर रही है, जिन्होंने सबसे पहले 2012 में पुलिस द्वारा बरामद की गई हड्डियों की जांच की थी।

इंद्राणी मुखर्जी पर है आरोप

गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या मामले में मुख्य आरोपी हैं। पुलिस के अनुसार, 24 वर्षीय शीना की कथित तौर पर अप्रैल 2012 में हत्या कर दी गई थी, जिसका खुलासा 2015 में हुआ था। गुरुवार को, स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर सीजे नंदोडे ने अदालत को बताया कि गवाह (फोरेंसिक विशेषज्ञ) द्वारा जांच की गई वस्तुओं की गहन खोज की गई, लेकिन वह मिल नहीं रही हैं।

27 जून तक सुनवाई स्थगित

नंदोडे ने अदालत को बताया कि वस्तुओं का पता नहीं चल पाया है, इसलिए अभियोजन पक्ष गवाह को सामान दिखाए बिना उससे आगे की जांच करने का इरादा रखता है। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने कहा कि उन्हें अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर कोई आपत्ति नहीं है, जिसके बाद सीबीआई अदालत ने सबूतों की आगे की रिकॉर्डिंग के लिए मामले को 27 जून तक के लिए स्थगित कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें