Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IOC प्रेसिडेंट बाख ने नीता अंबानी की तारीफों के बांधे पुल, कहा- ओलंपिक मूल्यों के अनुरूप काम कर रहा रिलायंस फाउंडेशन

आईओसी के प्रेसिडेंट थॉमस बाख ने नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन के काम की सराहना की। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मेरी सहयोगी और मित्र नीता अंबानी के साथ मैंने रिलायंस फाउंडेशन का दौरा किया और वहां बच्चों और युवाओं के लिए चल रहे खेल और शिक्षा से संबंधित कार्यक्रम देखे। मैं वास्तव में रिलायंस और उसकी टीम से बहुत प्रभावित हूं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 06:51 PM (IST)
Hero Image
रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता मुकेश अंबानी (फोटो: एएनआई)

ऑनलाइन डेस्क, मुंबई। आईओसी के प्रेसिडेंट थॉमस बाख ने नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन के काम की सराहना की। प्रेसिडेंट बाख मुंबई में चल रही आईओसी एग्जीक्यूटिव बोर्ड की मीटिंग के उद्धाटन पर बोल रहे थे। बाख ने कहा कि नवी मुंबई में रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स अकादमी के दौरे पर उन्होंने जो देखा, उससे वे बेहद प्रभावित हुए हैं।

आईओसी प्रेसिडेंट थॉमस बाख ने कहा,

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मेरी सहयोगी और मित्र नीता अंबानी के साथ मैंने रिलायंस फाउंडेशन का दौरा किया और वहां बच्चों और युवाओं के लिए चल रहे खेल और शिक्षा से संबंधित कार्यक्रम देखे। मैं वास्तव में रिलायंस और उसकी टीम से बहुत प्रभावित हूं, क्योंकि इस केंद्र में पूरे भारत के बच्चों को देखा जा सकता है। इनमें से अधिकांश वंचित परिवारों से आते हैं। यहां उन्हें स्कूली शिक्षा के साथ एक उच्च स्तरीय एथलीट बनने के लिए प्रशिक्षण और तैयारियों का अवसर भी दिया जाता है।

क्या कुछ बोले थॉमस बाख?

बाख विशेष रूप से रिलायंस फाउंडेशन और इसकी चेयरपर्सन और आईओसी सदस्य अंबानी के ओलंपिक मूल्यों के अनुसार किए जा रहे काम से बेहद खुश थे। उनके अनुसार, नीता अंबानी का काम ओलंपिक मूल्यों का सटीक प्रतिबिंब है। उन्होंने आगे कहा आईओसी में मेरी साथी भारत में खेलों के लिए अच्छा काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: Nita Ambani की साड़ी ने Reliance AGM में बटोरी सुर्खियां, भारत की पारंपरिक कारीगरी का है बेजोड़ नमूना

बाख ने आगे कहा कि रिलायंस फाउंडेशन का काम कुछ ऐसा है, जो वास्तव में हमारे ओलंपिक मूल्यों और दृष्टि को दर्शाता है। इस सप्ताह की शुरुआत में इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने ओलंपिक संग्रहालय के साथ मिलकर भारत में ओलंपिक मूल्य शिक्षा कार्यक्रम (OVEP) की सफलता के लिए रिलायंस फाउंडेशन के साथ गठबंधन किया था और एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। यह समझौता युवाओं के बीच खेल के माध्यम से ओलंपिक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए संगठनों की साझा प्राथमिकता को रेखांकित करता है।

नए सहयोग पर आईओसी प्रेसिडेंट थॉमस बाख और भारत में आईओसी सदस्य और रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर चेयरपर्सन नीता अंबानी ने मुंबई में रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स (RFYC) फुटबॉल अकादमी की यात्रा के दौरान इस पर सहमति व्यक्त की थी। इसका भी उल्लेख प्रसिडेंट बाख ने अपने उद्घाटन भाषण में किया।

यह भी पढे़ं: नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में 'परंपरा–ए गुरु पूर्णिमा स्पेशल' का आयोजन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर