Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: लूटेरों ने खुद को मुंबई क्राइम ब्रांच का बताकर लूटे 25 लाख रुपये, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुंबई में कुछ लोगों ने खुद को मुंबई क्राइम ब्रांच से बताकर एक होटल के मालिक से कथित तौर पर 25 लाख रुपये ले लिये। शहर के माटुंगा इलाके में एक लोकप्रिय कैफे चलाने वाले शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को छह लोग सायन अस्पताल के पास उसके घर आए और कहा कि वे मुंबई क्राइम ब्रांच से हैं। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 16 May 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Mumbai: लूटेरों ने खुद को मुंबई क्राइम ब्रांच का बताकर लूटे 25 लाख रुपये

पीटीआई, मुंबई। मुंबई में फ्रॉड करने का एक नया तरीका सामने आया है। बता दें कि 6 लोगों ने खुद को क्राइम ब्रांच से बताया और मुंबई के सायन इलाके में एक कैफे मालिक के घर में घुस गए और कथित तौर पर 25 लाख रुपये ले गए। मामले में अब तक पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

शहर के माटुंगा इलाके में एक लोकप्रिय कैफे चलाने वाले शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को छह लोग सायन अस्पताल के पास उसके घर आए और कहा कि वे मुंबई क्राइम ब्रांच से हैं।

अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि उन लोगों ने दावा किया कि वे चुनाव ड्यूटी पर थे और उन्हें जानकारी थी कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के सिलसिले में पैसे रखे हैं।

मुंबई में आम चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

अधिकारी ने कहा, होटल व्यवसायी ने उन्हें बताया कि उसके पास अपने खाद्य व्यवसाय से केवल 25 लाख रुपये नकद हैं और इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।

हालांकि, छह आरोपियों ने पैसे ले लिए और उसे किसी अपराध में फंसाने की धमकी देकर घर से चले गए। इसके बाद कैफे मालिक ने सायन पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और करने की मांग की।

जांच के दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को अपराध में एक सेवानिवृत्त पुलिस कांस्टेबल और पुलिस मोटर परिवहन विभाग के कर्मियों के शामिल होने का संदेह है।

यह भी पढ़ें- स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर गोलीबारी का पहला वीडियो आया सामने, हमलावर ने किए थे कई राउंड फायर

यह भी पढ़ें- Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर ब्रिज हादसे के 50 दिन बाद भी शिप पर फंसे हैं 20 भारतीय, जानिए क्या है वजह