Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सलमान के घर पर गोलीबारी मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े तार, गिरफ्तार आरोपियों की बढ़ी रिमांड

मुंबई की एक विशेष अदालत ने बांद्रा स्थित सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी मामले में गिरफ्तार तीन आरोपितों को सोमवार को आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। मकोका अदालत के विशेष न्यायाधीश एएम पाटिल ने आरोपित विक्की गुप्ता सागर पाल और अनुज थापन को पुलिस हिरासत में और सोनू कुमार चंदर बिश्नोई को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 29 Apr 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
इस मामले में एक आरोपित को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। मुंबई की एक विशेष अदालत ने बांद्रा स्थित सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी मामले में गिरफ्तार तीन आरोपितों को सोमवार को आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) अदालत के विशेष न्यायाधीश एएम पाटिल ने आरोपित विक्की गुप्ता, सागर पाल और अनुज थापन को पुलिस हिरासत में और सोनू कुमार चंदर बिश्नोई को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने शूटर गुप्ता और पाल के साथ ही बिश्नोई और थापन के खिलाफ मकोका कानून के प्रविधानों के तहत शनिवार को मुकदमा दर्ज किया था। बिश्नोई और थापन पर दो पिस्टल और कारतूस उपलब्ध कराने का आरोप है।

लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई वांछित आरोपित

पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल को वांछित आरोपित बताया है। इसके तार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ने से पुलिस बहुत ही गंभीरता से इसकी जांच कर रही है। अदालत ने गुप्ता, पाल और थापन को आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेजा और बिश्नोई को न्यायिक हिरासत में भेजा। मुकदमे की सुनवाई रिकार्ड की गई।

पुलिस को विस्तार से पूछताछ करने की जरूरत

पुलिस अभियोजक जय सिंह देसाई ने आरोपितों की रिमांड मांगते हुए कहा कि पुलिस को साजिश का पर्दाफाश करने के लिए विस्तार से पूछताछ करने की आवश्यकता है। पुलिस ने 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर मोटरसाइकिल से आए व्यक्तियों द्वारा गोलियां चलाने के बाद हत्या का प्रयास की प्राथमिकी दर्ज की थी।

अनमोल बिश्नोई ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली

बिहार निवासी गुप्ता और पाल ने 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार किया था। जबकि, सोनू बिश्नोई और थापन को 25 अप्रैल को पंजाब से पकड़ा गया। कनाडा में रहने वाले अनमोल बिश्नोई ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी। गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: MVA उम्मीदवारों ने नासिक और डिंडोरी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, निकाला रोड शो