Move to Jagran APP

Salman Khan: सलमान खान को ईमेल के जरिए ब्रिटेन से दी गई थी धमकी, पुलिस ने भारतीय छात्र की पहचान की

बांद्रा पुलिस ने इस साल मार्च में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को कथित तौर पर ईमेल के जरिए धमकी देने के आरोप में ब्रिटेन में रहने वाले मेडिकल छात्र की पहचान की है। अभिनेता के एक दोस्त को गैंगस्टर गोल्डी बराड के नाम से यह धमकी भेजी गई थी।फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 08 May 2023 10:05 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान को ईमेल के जरिए ब्रिटेन से दी गई थी धमकी। फाइल फोटो।

मुंबई, फैजान खान (मिड-डे)। बांद्रा पुलिस ने इस साल मार्च में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को कथित तौर पर ईमेल के जरिए धमकी देने के आरोप में ब्रिटेन में रहने वाले मेडिकल छात्र की पहचान की है। सूत्रों के मुताबिक, धमकी देने वाला छात्र हरियाणा का रहने वाला है। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि छात्र गैंगस्टर समूह से जुड़ा हुआ है या नहीं। मालूम हो कि अभिनेता के एक दोस्त को गैंगस्टर गोल्डी बराड के नाम से यह धमकी भेजी गई थी।

आरोपी के खिलाफ  लुकआउट सर्कुलर हुआ जारी

सूत्रों ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि उसका भारत में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है लेकिन उसकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस ने इस मामले में प्रत्यर्पण प्रक्रिया शुरू करने के लिए पारस्परिक कानूनी सहायता संधि (एमएलएटी) के माध्यम से ब्रिटेन पुलिस को इस बारे में जानकारी दी है।

पार्टी के दौरान भेजी धमकी भरा ईमेल

अभिनेता को धमकी भरा ईमेल भेजने के दौरान छात्र दोस्तों के साथ पार्टी कर रहा था और संभवतः यह ईमेल मनोरंजन के लिए भेजी गई थी। मालूम हो कि बांद्रा पुलिस ने ईमेल के आधार पर मामले की जांच की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि अभिनेता को धमकी देने के लिए जिस ईमेल आईडी का इस्तेमाल किया गया था, वह लंदन के एक ठिकाने से जुड़ा था। सूचना की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने दो माह के बाद धमकी देने वाले व्यक्ति की पहचान की।

बिश्नोई गिरोह के रडार पर अभिनेता

मालूम हो कि काला हिरण मामले के बाद से ही सलमान खान बिश्नोई गिरोह के रडार पर हैं। खान को कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। लॉरेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान जेल के अंदर से ताजा धमकी जारी करने के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।