Move to Jagran APP

'राष्ट्रपति बनाकर भी किया जा सकता था सम्मान...', लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर संजय राउत ने बीजेपी को घेरा

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। संजय राउत ने कहा ...प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनने का जिनका अधिकार और हक था उन्हें तो ऐसी जगह कर दिया गया जहां सब उन्हें भूल गए भाजपा भी उन्हें भूल गई है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 04 Feb 2024 11:02 AM (IST)
Hero Image
शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ( फाइल फोटो )

एएनआई, मुंबई। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। संजय राउत ने कहा, "...प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनने का जिनका अधिकार और हक था उन्हें तो ऐसी जगह कर दिया गया जहां सब उन्हें भूल गए, भाजपा भी उन्हें भूल गई... जब मौका आया तो उन्हें दरकिनार कर दिया गया और अब उन्हें भारत रत्न दे रहे हैं। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं, वे इसके हकदार हैं, उनका देश के विकास में योगदान रहा है... वे(भाजपा) लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाकर उनका सम्मान कर सकती थी लेकिन उन्होंने वह नहीं किया...।"

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 4, 2024

भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर राउत ने कहा कि भाजपा आज जो कुछ भी है वह आडवाणी की 'रथ यात्रा' के कारण है।

'उन्होंने मंदिर के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी थी' 

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना (शिंदे गुट) नेता दीपक केसरकर ने कहा, "हम लोग बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं... उन्होंने मंदिर के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी थी, मंदिर मात्र एक प्रतीक था, उन्होंने भारत की परंपरा को कायम रखने के लिए पूरे भारत में एक अभियान चलाया। देश के गृहमंत्री के नाते उन्होंने बेहतरीन काम किया है... जब ऐसे महान व्यक्तित्व का सम्मान होता है तो बहुत अच्छा लगता है...।"

यह भी पढ़ें- Maharashtra: ओबीसी आरक्षण पर अपनी ही सरकार के खिलाफ उतरे छगन भुजबल, बोले- नवंबर में ही दे दिया था मंत्री पद से इस्तीफा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें