Move to Jagran APP

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भड़के संजय राउत, बोले- 'हिम्मत है तो आरोपियों का करें एनकाउंटर'

Baba Siddique Murder मुंबई के बांद्रा (पूर्व) क्षेत्र में शनिवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सियासी सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने भी राज्य सरकार पर गंभीप आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार को अंडरवर्ल्ड का भी समर्थन प्राप्त है और वह अंडरवर्ल्ड गुजरात से चलाया जा रहा है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 14 Oct 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
हिम्मत है तो आरोपियों का करें एनकाउंटर- संजय राउत (फाइल फोटो)

एएनआई, मुंबई। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से जुड़े मामले में शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। संजय राउत ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर हिम्मत है, तो बाबा सिद्दीकी पर जिन्होंने गोली चलाई, जो इस वारदात के सूत्रधार हैं, उनका एनकाउंटर कीजिए ना।

बता दें कि एनसीपी (अजित गुट) के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली गई। लेकिन मुंबई पुलिस अभी इस दावे की पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस ने 15 टीमें बनाकर कई कोणों से मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये अंडरवर्ल्ड गुजरात से चल रहा- संजय राउत

वहीं, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने भी राज्य सरकार पर गंभीप आरोप लगाए हैं। राउत ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि इस सरकार के आने के बाद मुंबई में गैंगवार और अंडरवर्ल्ड की ताकत बढ़ सकती है।

इस सरकार को अंडरवर्ल्ड का भी समर्थन प्राप्त है और वह अंडरवर्ल्ड गुजरात से चलाया जा रहा है। आज गुजरात में 5,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है। इसका मतलब है कि देश में 50,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स पहले ही वितरित की जा चुकी है।

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात की साबरमती जेल में बंद और गुजरात एटीएस की हिरासत में एक गैंगस्टर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेता है। यह केंद्रीय गृह मंत्री के लिए एक चुनौती है जो गुजरात से हैं।

अजित पवार को अमित शाह का इस्तीफा मांगना चाहिए... उन्होंने (सीएम शिंदे) अक्षय शिंदे (बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी) को गोली मारने के बाद खुद को सिंघम घोषित किया था। अब यहां 'सिंघमगिरी' दिखाएं। अगर हिम्मत है और आप मर्द हैं तो बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं का एनकाउंटर करें।

कैसे हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या?

बता दें कि ये घटना दशहरा के दिन (12 अगस्त) की है। NCP नेता बाबा सिद्दीकी मुंबई के बांद्रा में अपने दफ्तर में बैठे थे। बाहर लोग पटाखे फोड़ रहे थे। रात करीब 9 बजे पटाखों के शोर के बीच बाबा सिद्दीकी पर हमला किया गया।

मुंह पर रूमाल बांधकर आए तीन लोग अचानक गाड़ी से उतरे और ताबड़तोड़ 6 राउंड फायरिंग की। इसमें से तीन गोली बाबा सिद्दीकी को लगी। गोली लगते ही बाबा सिद्दीकी जमीन पर गिर गए। जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

घटना के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीसरे आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है। सूत्रों की मानें तो ऐसे लिंक पाए गए हैं, जिनसे पता चलता है कि शूटर्स, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया गया। बाद में उसे डिलीट कर दिया गया। इस पोस्ट में लॉरेंस गैंग द्वारा हत्या की जिम्मेदारी लेने की बात कही गई थी। इस हत्याकांड की वजह अभिनेता सलमान खान को बताया गया था।

बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा

पूर्व मंत्री एवं राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सिने अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने उन्हें भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाने की सलाह दी है। उनके बांद्रा स्थित निवास गैलेक्सी अपार्टमेंट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, सलमान खान के परिवार ने भी सलमान के चाहनेवालों से अपील की है कि वे अभी सलमान खान से मिलने न आएं।

बता दें कि सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर अक्सर मुंबई के बाहर से आए लोगों की भीड़ देखी जाती है। लोग सलमान की एक झलक पाने के लिए घंटों गैलेक्सी इमारत के बाहर खड़े रहते हैं।

यह भी पढ़ें- Baba Siddiqui Murder: पंजाब टू मुंबई... कैसे बना हत्या का पूरा प्लान; बाबा सिद्दीकी केस में अब तक क्या हुए खुलासे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें