Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 'अगर शिवसेना नहीं होती तो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा थी असंभव', राम मंदिर निर्माण को लेकर संजय राउत का दावा

Ram Mandir रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी नहीं होती तो अयोध्या मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा संभव नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि भगवान राम से हमारा बहुत पुराना नाता है। भगवान राम से शिव सेना का नाता बेहद भावनात्मक है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 23 Jan 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण को लेकर संजय राउत का दावा (फोटो एएनआई)

पीटीआई, नासिक। Sanjay Raut on Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी नहीं होती तो अयोध्या मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा संभव नहीं हो पाती।

संजय राउत का दावा

पार्टी के एक सम्मेलन में बोलते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि भगवान राम के साथ उनकी पार्टी का संबंध सबसे पुराना और गहरा है। अगर उनकी पार्टी वहां नहीं होती तो अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की मूर्ति का अभिषेक संभव नहीं होता।

भगवान राम से हमारा बहुत पुराना नाता- संजय राउत

उन्होंने कहा कि भगवान राम से हमारा बहुत पुराना नाता है। भगवान राम से शिव सेना का नाता बेहद भावनात्मक है। ये किसी व्यक्ति या किसी पार्टी का नहीं है। अगर भगवान राम से सबसे पुराना नाता किसी का है तो वो शिव सेना है।

शिवसेना की वजह से हुई प्राण प्रतिष्ठा- संजय राउत

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर शिवसेना नहीं होती तो भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा नहीं होती। शिवसेना के शेरों ने साहस दिखाया और यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर सके। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सोमवार को राम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha: 'जो कल हमने देखा, वर्षों तक याद रहेगा', PM मोदी ने शेयर किया प्राण-प्रतिष्ठा का VIDEO

राम जन्मभूमि आंदोलन को लेकर छिड़ी जुबानी जंग

बता दें कि महाराष्ट्र में राम जन्मभूमि आंदोलन में योगदान को लेकर शिवसेना (यूबीटी) और भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के बीच तीखी जुबानी जंग चल रही है। महाराष्ट्र भाजपा ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य और संजय राउत पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण और काशी-जगन्नाथपुरी के कायापलट से धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा, भक्ति के रथ पर सवार भारत की इकॉनमी को मिलेगी रफ्तार!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर