Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KCR: पूरी कैबिनेट के साथ महाराष्ट्र क्यों आए तेलंगाना के CM? टेंशन में उद्धव गुट; संजय राउत ने बोला हमला

शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति पर तेलंगाना के सीएम केसीआर का कोई असर नहीं पड़ेगा। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी गठबंधन मजबूत है। नुकसान के डर से केसीआर महाराष्ट्र तो आ गए लेकिन उनके 12-13 मंत्री/सांसद कल कांग्रेस में शामिल हो गए। यह केसीआर और कांग्रेस के बीच की लड़ाई है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Tue, 27 Jun 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
संजय राउत ने कहा- हार के डर से महाराष्ट्र आए तेलंगाना के सीएम

मुंबई, जागरण डेस्क। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के महाराष्ट्र दौरे से राजनीति गरमा गई है। शिवसेना उद्धवा ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि उनके इस दौरे से यहां की राजनीति पर कोई असर नहीं होगा। यहां महाविकास आघाड़ी मजबूत है।

केसीआर तेलंगाना भी खो देंगे

संजय राउत ने कहा कि तेलंगाना के सीएम केसीआर का महाराष्ट्र की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अगर वे इसी तरह ड्रामा करेंगे तो वह तेलंगाना भी खो देंगे। राउत ने कहा कि नुकसान के डर से केसीआर महाराष्ट्र तो आ गए, लेकिन उनके 12-13 मंत्री/सांसद कल कांग्रेस में शामिल हो गए। यह केसीआर और कांग्रेस के बीच की लड़ाई है। महाराष्ट्र में MVA गठबंधन मजबूत है।

केसीआर ने श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में की पूजा

इससे पहले, केसीआर सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। राव का तीर्थनगरी का दौरा आषाढ़ी एकादशी से दो दिन पहले हुआ।  भारत राष्ट्र समिति के एक नेता ने बताया कि केसीआर और उनके कैबिनेट सहयोगी 600 वाहनों के काफिले में सोमवार को पंढरपुर पहुंचे।

केसीआर की यात्रा महाविकास अघाड़ी (एमवीए) नेताओं द्वारा महाराष्ट्र में गंभीर दबाव डालने के पीछे उनके इरादों पर सवाल उठाने के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसमें कहा गया है कि इससे भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता की कोशिश कमजोर हो जाएगी।