Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में फिर बंद हो सकते हैं स्‍कूल, कैबिनेट मंत्री वर्षा एकनाथ गायकवाड़ बोली स्थिति पर हमारी नजर

महाराष्ट्र की वर्षा एकनाथ गायकवाड़ (Varsha Eknath Gaikwad) का कहना है कि राज्‍य में बढ़ रहे ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron Variant Case) के मामलों को देखे हुए स्‍कूल बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है। हम लगातार स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Updated: Wed, 22 Dec 2021 04:53 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री प्रो वर्षा एकनाथ गायकवाड़

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र (Maharashtra) में ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron Variant) के लगातार बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताते हुए राज्‍य की स्कूल शिक्षा मंत्री प्रो वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ( Varsha Eknath Gaikwad) का कहना है कि यदि ओमिक्रोन के मामलों में वृद्धि जारी रहती है, तो हम स्कूलों को फिर से बंद करने का निर्णय ले सकते हैं। हम स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 11 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से मुंबई में 8 मामले पाए गए हैं। दुबई से नागपुर पहुंचे चार यात्री कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 65 तक जा पहुंची है। यानी देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज महाराष्ट्र में हैं। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां अब तक ओमिक्रोन से संक्रमित कुल 30 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत और महाराष्ट्र के कोरोना टास्क फोर्स ने फरवरी महीने में ओमिक्रॉन की वजह से कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पीक पर होने की संभावना जतायी है। इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने राज्य सरकारों को अलर्ट करते हुए पत्र भी लिखा है और उन्‍हें नाइट कर्फ्यू लगाने और युद्ध स्तर पर काम करने का निर्देश दिया है। ऐसे में आवश्‍यकतानुसार प्रतिबंध लगाये जाने की सलाह दी जा रही है।

देश में सबसे अधिक ओमिक्रोन संक्रमित महाराष्ट्र में

देश के 14 राज्‍यों में ओमिक्रोन के मामले समने आ चुके हैं। अब तक देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 220 तक पहुंच चुकी है। सबसे अधिक ओमिक्रोन संक्रमितों के मामले महाराष्ट्र से सामने आये हैं। वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो सबसे अधिक संक्रमित मुंबई में सामने आये हैं। मुंबई में ओमिक्रोन वैरिएंट के 30 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अब तक महाराष्ट्र में 54 दिल्ली में 57 और तेलंगाना में 24 मामले सामने आ चुके हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें