Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: संजय राउत का दावा, शिंदे गुट के कई विधायक हमारी पार्टी के संपर्क में

शिवसेना (उद्धव गुट) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि सरकार के पास बहुमत है फिर भी राकांपा का एक बड़ा समूह सरकार में शामिल हुआ। इसका अर्थ है कि शिंदे नीत शिवसेना की अब और कोई जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री उदय सामंत ने राउत के दावे का खंडन करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे गुट के 13 में से छह विधायक उनके संपर्क में हैं।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 07 Jul 2023 01:57 AM (IST)
Hero Image
शिवसेना (उद्धव गुट) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (फोटो: पीटीआई)
मुंबई, पीटीआई। शिवसेना (उद्धव गुट) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के 17-18 विधायक राकांपा नेता अजित पवार के सरकार में शामिल होने के बाद से हमारी पार्टी के संपर्क में हैं।

उदय सामंत ने राउत के दावे का किया खंडन

राउत ने कहा कि सरकार के पास बहुमत है, फिर भी राकांपा का एक बड़ा समूह सरकार में शामिल हुआ। इसका अर्थ है कि शिंदे नीत शिवसेना की अब और कोई जरूरत नहीं है। शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना सरकार में मंत्री उदय सामंत ने राउत के दावे का खंडन करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे गुट के 13 में से छह विधायक उनके संपर्क में हैं।

राउत के सहयोगी और लोकसभा सदस्य विनायक राउत ने दावा किया कि शिंदे गुट के विधायकों ने बगावत शुरू कर दी है। शिंदे गुट के कुछ विधायक संदेश भेज रहे हैं कि वे मातोश्री से माफी मांगना चाहते हैं।

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि जो मंत्री बनना चाहते थे, लेकिन नहीं बन सके और जिन्हें अगले मंत्रिमंडल विस्तार में अपनी कुर्सी जाने का खतरा है, वे हमारे संपर्क में हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।