Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sheena Bora Murder Case: पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल ने कोर्ट से कहा, मेरे पिता निर्दोष

Sheena Bora Murder Case पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी ने शीना बोरा हत्याकांड की सुनवाई कर रही विशेष अदालत से कहा कि वह अब भी मानते हैं कि उनके पिता निर्दोष हैं। मुख्य आरोपित इंद्राणी मुखर्जी के वकील ने सीबीआइ के न्यायाधीश के समक्ष उनसे जिरह की।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Thu, 17 Nov 2022 09:39 PM (IST)
Hero Image
शीना बोरा हत्याकांड में पीटर मुखर्जी के बेटे ने अदालत से कहा, मेरे पिता निर्दोष। फाइल फोटो

मुंबई, एजेंसी। Sheena Bora Murder Case: पीटर मुखर्जी (Peter Mukerjea) के बेटे राहुल मुखर्जी (Rahul Mukerjea) ने वीरवार को शीना बोरा हत्याकांड (Sheena Bora Murder Case) की सुनवाई कर रही विशेष अदालत से कहा कि वह अब भी मानते हैं कि उनके पिता निर्दोष हैं। मुख्य आरोपित इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) के वकील रंजीत सांगले ने केंद्रीय जांच ब्यूरो के विशेष न्यायाधीश एसपी नाइक-निंबालकर के समक्ष उनसे जिरह की।

जानें, क्या है मामला

प्रेट्र के मुताबिक, इस मामले में इंद्राणी के पूर्व पति पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया गया था। इंद्राणी समेत सभी आरोपित जमानत पर बाहर हैं। शीना (24), जिसके साथ राहुल मुखर्जी का रिश्ता था, को उसकी मां ने 2012 में सह आरोपित संजीव खन्ना और उसके ड्राइवर श्यामवर राय की मदद से कथित तौर पर मार डाला था। यह हत्या 2015 में सामने आई, जब राय को दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया। 

पीएम को पत्र लिखने की बात स्वीकारी

अधिवक्ता सांगले के एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि पीटर मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद भी उन्होंने मीडिया से लगातार कहा कि मेरे पिता निर्दोष हैं। उन्होंने भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अपने पिता को निर्दोष बताते हुए पत्र लिखने की बात भी स्वीकार की। मामले के एक गवाह राहुल ने अदालत से कहा कि यह कहना सही है कि मैं अब भी उसी स्टैंड पर कायम हूं कि मेरे पिता निर्दोष हैं। मैं अब भी अपने पिता से प्यार करता हूं। सीबीआइ के मुताबिक, इंद्राणी ने राहुल के साथ शीना के रिश्ते को नामंजूर कर दिया था और उसके साथ वित्तीय विवाद भी थे। जानते हैं इस हत्‍याकांड से जुड़े तमाम लोगों के बारे में।

जानें, कौन हैं इंद्राणी, पीटर और राहुल 

इंद्राणी मुखर्जी: इंद्राणी मुखर्जी पर 24 अप्रैल 2012 को अपनी बेटी शीना बोरा की हत्‍या का आरोप है। इंद्राणी उर्फ परी बोरा असम के गुवाहाटी की मूल निवासी है। उसके पिता का नाम उप्रेंद्र कुमार बोरा और मां का नाम दुर्गा रानी बोरा है। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। उसकी पढ़ाई-लिखाई गुवाहाटी के एक मिशनरी स्‍कूल में हुई थी। आगे की पढ़ाई उसने शिलांग में की। इंद्राणी की पहली शादी सिद्धार्थ दास नाम के शख्‍स से हुआ। उससे दो संतानें हुई- मिखाइल और शीना। इन दोनों बच्‍चे के जन्‍म के बाद इंद्राणी ने कोलकाता में होटल कारोबार से जुड़े संजीव खन्‍ना से की। उस शादी से उसे एक बेटी विधि हुई। विधि जब छह साल की थी तब इंद्राणी ने 2002 में स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर मुखर्जी से शादी कर ली। बाद में दोनों ने मिलकर एक मीडिया संस्‍थान की नींव रखी, जिसककी इंद्राणी सीईओ बनी।

पीटर मुखर्जी: स्‍टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की इंद्राणी से दूसरी शादी है। पहली पत्‍नी शबनम से पीटर के दो बेटे हैं-राहुल और राजीव। पुलिस का मानना है कि पीटर को शीना की हत्‍या के बारे में पता था, जबकि पीटर का कहना है कि उन्‍हें यह बताया गया कि शीना अमेरिका में रह रही है।

राहुल मुखर्जी: यह‍ पीटर मुखर्जी का बेटा है। वह शीना से प्‍यार करता था और दोनों एक साथ करीब डेढ़ साल तक लिव-इन में भी रहे थे, लेकिन दोनों के बीच रिश्‍ता इंद्राणी को पसंद नहीं था। पूछताछ में राहुल ने खुलासा किया कि शीना हत्‍या के वक्‍त गर्भवती थी।

यह भी पढ़ेंः अजीत जोगी की बहू ऋचा पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में एफआइआर