Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Watch Video: रेलवे का खाना सवालों के घेरे में! वंदे भारत में परोसी गई दाल में मिला कॉकरोच, IRCTC ने दिया जवाब

कुछ यात्रियों को वंदे भारत ट्रेन से शिरडी से मुंबई जाते हुए उस समय असुविधा का सामना करना पड़ा जब उनके खाने में मरा हुआ कॉकरोच मिला। इससे नाराज यात्रियों ने ट्रेन में जमकर हंगामा किया और इसकी रेल मंत्री और IRCTC से शिकायत की। इस पूरी घटना की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
आईआरसीटीसी ने यात्री से कहा है कि मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लगभग सभी लोगों ने जीवन में कभी न कभी ट्रेन से यात्रा जरूर की होगी। जिसने ट्रेन से यात्रा की होगी वह रेलवे के खाने की गुणवत्ता से भली भांती परिचित होगा। आमतौर पर ट्रेन में खराब खाने के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही मामला शिरडी से मुंबई जा रही वंदे भारत ट्रेन से आया है।

रिक्की एम जेसवानी नाम के यात्री वंदे भारत ट्रेन से शिरडी से मुंबई जा रहे थे। उनके खाने में मरा हुआ कॉकरोच मिला, जिसने ट्रेन के खराब खाने की लोगों को याद दिला दी है। उन्होंने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

क्या यह नया भारत है?

उन्होंने 19 अगस्त को एक्स पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए अपने खराब अनुभव के बारे में लिखा। उन्होंने कहा, "हम लोग शिरडी से मुंबई जा रही वंदे भारत ट्रेन में खाना खा रहे थे और दाल में एक मरा हुआ कॉकरोच मिला। मैनेजर ने इसकी पुष्टि की। 19.08.2014 को लिखित शिकायत संख्या 16103 दी। क्या यह नया भारत है?"

— Rikki M Jeswani (@JeswaniRikki) August 19, 2024

मरे हुए कॉकरोच की तस्वीरें शेयर की

एक दूसरे यात्री ने एक्स पर लिखित शिकायत और दाल में मिले मरे हुए कॉकरोच की तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें यात्री को ट्रेन में परोसे गए खाने की स्वच्छता और सुरक्षा के बारे में शिकायत करते देखा जा सकता है। एक तस्वीर में दाल में मरा हुआ कॉकरोच भी दिख रहा है।

— Dr Divyesh Wankhedkar (@DrDivyesh1) August 19, 2024

'आपको हुई असुविधा के लिए हमें बहुत खेद है'

वहीं, यात्रियों की शिकायतों का जवाब देते हुए आईआरसीटीसी ने लिखा, "आपको हुई असुविधा के लिए हमें बहुत खेद है। मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है। सेवा प्रदाता के ऊपर जुर्माना भी लगाया गया है और सेवा प्रदाता की रसोई का गहन निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को तैनात किया गया है।"

वैसे भारतीय रेलवे में परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता के बारे में आपके क्या विचार हैं?

ये भी पढ़ें: Watch Video: ठाणे के अंबरनाथ में भाई ने ही अपने परिवार को सफारी से कुचला, पांच लोग घायल