Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

औरंगजेब फैन क्लब vs सत्ता जिहाद, महाराष्ट्र में सियासत गरमाई; उद्धव ठाकरे व अमित शाह आमने-सामने

विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में सियासत गर्माने लगी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अब उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया। दरअसल अमित शाह ने ठाकरे को औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख बताया था। अब उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर पर्टियों को तोड़ने और सत्ता जिहाज में संलिप्त होने का आरोप लगाया है। उद्धव ने सीएम एकनाथ शिंदे पर भी हमला बोला है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटो)

पीटीआई, पुणे। शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला। ठाकरे ने भाजपा पर पर्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता जिहाद में लिप्त है। ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री के बयान पर भी पलटवार किया।

यह भी पढ़ें: 'साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा', दिल्ली के 'सीक्रेट' दौरे पर अजित पवार का दावा, संजय राउत को दी खुली चुनौती

अमित शाह के बयान पर किया पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख कहा था। उनकी इस टिप्पणी पर ठाकरे ने पलटवार किया और शाह पर पानीपत की लड़ाई में मराठों को हराने वाले अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज होने का आरोप लगाया।

पुणे में कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

ठाकरे ने भाजपा पर पार्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया। दरअसल, महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी से टूटने वाले दोनों धड़े भाजपा के साथ सत्ता में सहयोगी हैं। उद्धव ठाकरे पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान हमारे साथ हैं और हम उन्हें अपना हिंदुत्व समझाते हैं तो हम भाजपा के अनुसार औरंगजेब फैन क्लब हैं। फिर आप जो कर रहे हैं वह सत्ता जिहाद है।

लड़की बहिन योजना पर उठाया सवाल

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार की महत्वाकांक्षी 'मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना' को लेकर एकनाथ शिंदे सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने सीएम पर मुफ्त में रेवड़ी देकर मतदाताओं को रिश्वत देने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: 'लाड़की बहिन योजना' चुनावी जुमला नहीं, स्थायी योजना है, एकनाथ शिंदे ने विपक्ष पर लगाया भ्रम फैलाने का आरोप