Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'AAP और दिल्ली के उपराज्यपाल को सोचना चाहिए...' राव कोचिंग हादसे पर सियासी घमासान; संजय राउत ने दी प्रतिक्रिया

Delhi Coaching Centre Incident दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत पर सियासी घमासान मचा हुआ है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने अब इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने छात्रों की मौत पर दुख जताया और कहा कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के बीच दोष-प्रत्यारोप नहीं होना चाहिए।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 29 Jul 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
राव कोचिंग हादसे पर सियासी घमासान; संजय राउत ने दी प्रतिक्रिया (Image: ANI)

एएनआई, मुंबई। दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे में गई 3 छात्रों की मौत को शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने दुखद बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के बीच 'दोष-प्रत्यारोप' नहीं होना चाहिए। शनिवार, 27 जुलाई को  पश्चिमी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक बेसमेंट में पानी भर जाने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत हो गई थी। 

इस घटना के बाद छात्रों ने सरकार से न्याय की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और अवैध रूप से इस्तेमाल किए जा रहे बेसमेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस घटना ने विभिन्न दलों के बीच राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू कर दिया है।

आरोप-प्रत्यारोप का खेल नहीं होना चाहिए

मुंबई में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राउत ने कहा, 'यह एक बहुत दुखद घटना थी। इसमें आरोप-प्रत्यारोप का खेल नहीं होना चाहिए। AAP और दिल्ली के उपराज्यपाल को सोचना चाहिए कि यह घटना क्यों हुई? अगर सरकार का कोई प्रतिनिधि प्रदर्शनकारी छात्रों से बातचीत करेगा तो हम उसका स्वागत करेंगे, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई भी छात्र बातचीत करने नहीं गया है।'

पीएम मोदी पर भी बोला हमला 

दिल्ली नगर निगम ने कल करोल बाग जोन में भवन उपनियमों का उल्लंघन करने के आरोप में सात संपत्तियों और तीन बेसमेंट को सील कर दिया है। संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया की चिंता करते हैं, लेकिन मणिपुर के लोगों की परवाह नहीं करते।

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता ने हाल ही में मणिपुर पर एनसीपी-एससीपी प्रमुख के बयान का समर्थन किया और भाजपा पर राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले 'दंगे फैलाने' का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जाति और धर्म के आधार पर महाराष्ट्र में मणिपुर जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। शरद पवार ने जो कुछ भी कहा है वह सच है और भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले दंगे फैलाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: थार मालिक समेत 5 और गिरफ्तार, MCD ने सील किए 13 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट, मांगों को लेकर छात्रों का प्रदर्शन जारी

यह भी पढ़ें: Rau Coaching Centre: लाखों में है राव कोचिंग सेंटर की फीस, इसी के बेसमेंट में डूबकर तीन IAS छात्रों की गई जान