Move to Jagran APP

'BJP के प्रति कोई प्रेम नहीं रहा..., फडणवीस से लिफ्ट वाली मुलाकात पर बोले उद्धव ठाकरे; कसा तंज

शिवसेना यूबीटी चीफ उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की गुरुवार को अचानक से महाराष्ट्र विधानमंडल की बैठक से पहले मुलाकात हो गई। इसके बाद महाराष्ट्र में सियासी अटकलों का दौर शुरू हो गया है। हालांकि इस मुलाकात पर उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी पूरी बात स्पष्ट तौर से बता दी है। इस दौरान उन्होंने कहा भाजपा के प्रति मेरे मन में कोई प्रेम नहीं बचा।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Thu, 27 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 11:45 PM (IST)
उद्धव के पास मिल्क चॉकलेट का डिब्बा लेकर पहुंचे भाजपा नेता। (फोटो, एक्स)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र विधानमंडल के वर्षाकालीन सत्र के पहले ही दिन आज दो ऐसी घटनाएं घटीं, जिसके बाद शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को भाजपा के साथ अपने रिश्तों पर सफाई देनी पड़ी। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि भाजपा के प्रति उनके मन में कोई प्रेम नहीं रहा है।

गुरुवार को महाराष्ट्र विधानमंडल के वर्षाकालीन सत्र का पहला दिन था।

सत्र की शुरुआत से पहले संयोगवश उच्चसदन में जाने के लिए जिस लिफ्ट का इंतजार उद्धव ठाकरे कर रहे थे, उसी समय लिफ्ट के सामने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी जा पहुंचे। लिफ्ट आई तो दोनों नेता कुछ और लोगों के साथ एक साथ उसी लिफ्ट में सवार होकर अपने-अपने गंतव्य तक चले गए।

उद्धव के पास मिल्क चॉकलेट का डिब्बा लेकर पहुंचे भाजपा नेता

दोनों नेताओं की एक साथ लिफ्ट की सवारी पर कयासों का बाजार गर्म हो ही रहा था कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सरकार में संसदीय कार्य एवं उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने उनके कक्ष में जा पहुंचे। वह अपने साथ मिल्क चॉकलेट का एक डिब्बा भी लेकर गए थे। वहां उद्धव के साथ विधान परिषद में नेता विरोधी दल अंबादास दानवे ने उन्हें पेड़े के एक डिब्बा यह कहते हुए भेंट किया कि यह हमारे लोकसभा चुनाव जीतने की खुशी में है।

भाजपा के प्रति मन में कोई प्रेम नहीं बचा

कुछ देर बाद जब उद्धव ठाकरे उसी लिफ्ट से वापस लौटे तो पत्रकारों ने घेरकर उनसे सवाल किया कि लिफ्ट में फडणवीस से उनकी क्या बात हुई। उस समय तो वह कुछ नहीं बोले। लेकिन आधे घंटे बाद ही पार्टी कार्यालय में पहले से बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब मजाकिया अंदाज में दिया और कहा कि भाजपा के प्रति उनके मन में कोई प्रेम नहीं बचा है।

फडणवीस के साथ लिफ्ट-राइड एक संयोग मात्र

उन्होंने कहा कि फडणवीस के साथ लिफ्ट-राइड एक संयोग मात्र थी। इसका इससे अधिक कोई मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। एक पुराने फिल्मी गाने – ‘ना, ना करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे’ की एक पंक्ति दोहराते हुए उद्धव ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। आप निश्चिंत रहें। ठाकरे ने मजाकिया लहजे में कहा कि, कहा जाता है कि दीवारों के कान होते हैं, इसलिए अब से कोई भी गुप्त बातचीत केवल लिफ्ट में ही की जानी चाहिए!

पाटिल को 'मुफ्त चॉकलेट' बांटना बंद कर देना चाहिए

भाजपा मंत्री चंद्रकांत पाटिल के विधान भवन के शिवसेना (यूबीटी) कार्यालय में जाने पर उद्धव ठाकरे ने पाटिल पर निशाना साधते हुए कहा कि लड़कियों के लिए मुफ्त उच्च शिक्षा की तरह भाजपा मंत्री (पाटिल) को 'मुफ्त चॉकलेट' बांटना बंद कर देना चाहिए। क्योंकि राज्य के लोग महायुति सरकार से थक चुके हैं।

किसानों की आत्महत्याएं समाप्त नहीं हुईं

वर्तमान विधानमंडल सत्र को महायुति सरकार का विदाई सत्र करार देते हुए ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा और याद दिलाया कि कैसे इस अवैध सरकार ने वादा किया था कि राज्य में अब कोई किसान आत्महत्या नहीं करेगा। लेकिन किसानों की आत्महत्याएं समाप्त नहीं हुई हैं। जबकि मुख्यमंत्री पांच सितारा शैली में खेती कर रहे हैं। क्या देश में कोई और किसान है जो अपनी जमीन जोतने के लिए हेलीकॉप्टर में उड़ता है ?

ये भी पढ़ें: Monsoon 2024: मानसून ने पकड़ी रफ्तार, तय समय पर पूरे देश में झमाझम वर्षा; जुलाई किसानों के लिए बल्ले-बल्ले


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.