Move to Jagran APP

उद्धव गुट ने बाबा सिद्दीकी की हत्या को बताया सीएम शिंदे की विफलता, फडणवीस को भी पद से हटाने की मांग

Baba Siddique शिवसेना उद्धव गुट ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर महाराष्ट्र की शिंदे सरकार पर बड़ा निशाना साधा है। उद्धव गुट ने पूरे मामले को मुख्यमंत्री की विफलता बताया है। साथ ही मांग की है कि फडणवीस को गृह मंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए। उद्धव गुट ने कहा कि राज्य में पुलिस और कानून का कोई डर नहीं है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
उद्धव गुट ने बाबा सिद्दीकी की हत्या को सीएम शिंदे की विफलता बताया है। (File Image)

एएनआई, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर महाराष्ट्र की सियासत भी गरमा गई है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने हत्या को लेकर शिंदे सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि यह मामला मुख्यमंत्री की विफलता दर्शाता है।

बाबा सिद्दीकी को पूर्ण राज्य सुरक्षा मिलने की ओर इशारा करते हुए राउत ने आरोप लगाया कि राज्य में पुलिस और कानून का कोई डर नहीं है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, 'महाराष्ट्र में इतने लंबे समय तक काम करने वाले बाबा सिद्दीकी की मौत राज्य के मुख्यमंत्री की विफलता की ओर इशारा करती है। महाराष्ट्र में हमेशा से कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी रही है। यही वजह है कि बड़े उद्योग मुंबई आए हैं।'

(सलमान और शाह रुख खान के साथ बाबा सिद्दीकी। File Image)

'देवेंद्र फडणवीस को पद से हटाना चाहिए'

उन्होंने कहा, 'बाबा सिद्दीकी को पूर्ण राज्य सुरक्षा प्रदान की गई थी और इसके बावजूद उनकी हत्या कर दी गई। जिस तरह से मुख्यमंत्री ने पुलिस का इस्तेमाल किया है, यही कारण है कि पुलिस और कानून का कोई डर नहीं है।' संजय राउत ने राज्य में दिनदहाड़े हो रही हत्याओं का हवाला देते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री पद से हटाना चाहिए।

संजय राउत ने कहा, 'राज्य में दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं। मंत्रियों सहित किसी को भी नहीं बख्शा जा रहा है। अभी तक हमने सिर्फ यही कहा है कि देवेंद्र फडणवीस पूरी तरह से विफल हैं, लेकिन अब हम कहते हैं कि राज्यपाल को हस्तक्षेप कर फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाना चाहिए।' इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने घोषणा की थी कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा, जिनकी मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

(एकनाथ शिंदे एवं देवेंद्र फडणवीस। File Image)

राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, सिद्दीकी का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा, क्योंकि वह 2004-2008 के दौरान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) के अध्यक्ष के पद पर भी रह चुके हैं। इस बीच, मुंबई क्राइम ब्रांच ने भारतीय न्याय संहिता, आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत हत्या के संबंध में निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है।

यह मामला निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में अपराध पंजीकरण संख्या 589/2024, भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5) के साथ ही शस्त्र अधिनियम की धारा 3, 25, 5 और 27 तथा महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 37 और धारा 137 के तहत दर्ज किया गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजित पवार गुट के नेता सिद्दीकी को बांद्रा के निर्मल नगर के पास गोली मार दी गई। बाद में शनिवार देर रात लीलावती अस्पताल में गोली लगने से उनकी मौत हो गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें