Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तिरुपति के बाद सिद्धिविनायक के प्रसाद पर मचा बवाल! लड्डू के पैकेट पर मिले चूहे के दावे पर क्या बोला मंदिर ट्रस्ट?

siddhivinayak mandir laddu video सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद के पैकेट पर चूहों के बच्चे मिले हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (SSGT) के अध्यक्ष सदा सरवणकर ने पूरे घटनाक्रम पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि यहां भगवान गणेश का प्रसाद तैयार करने का स्थान बहुत साफ-सुथरा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
siddhivinayak mandir laddu video: सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद पर मचे बवाल पर ट्रस्ट ने सफाई दी।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, मुंबई। तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट के मामले के बीच मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद की शुद्धता को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल 

(Siddhivinayak Mandir Laddu Video) हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद के पैकेट पर चूहों के बच्चे मिले हैं।

सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट ने क्या कहा?

वीडियो वायरल होने के बाद सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (SSGT) के अध्यक्ष सदा सरवणकर ने पूरे घटनाक्रम पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि यहां भगवान गणेश का प्रसाद तैयार करने का स्थान बहुत साफ-सुथरा है। हम इसे बहुत साफ रखने का पूरा प्रयास करते हैं। जिन सामग्री के जरिए

घी, काजू और अन्य सभी चीजें तैयार होती है उसे BMC की लैब में जांच के लिए भेजा जाता है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। यहां तक कि पानी की भी जांच लैब में की जाती है। इसका मतलब है कि हम भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद को शुद्ध बनाने पर पूरा ध्यान देते हैं।

वायरल वीडियो पर क्या बोला ट्रस्ट 

उन्होंने आगे कहा कि  पिछले दो दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है। उस वीडियो में प्लास्टिक में पैक कुछ देखा जा सकता है, लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कहां का है या क्या है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। वहां ऐसा कुछ नहीं मिलेगा क्योंकि हम हर चीज को बहुत साफ रखने की कोशिश करते हैं। इसलिए, आज हम कह सकते हैं कि वीडियो यहां का नहीं है।"

— ANI (@ANI) September 24, 2024

तिरुपति मामले पर सुप्रीम कोर्ट ले स्वत: संज्ञान: वीएचपी

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि वह तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट के मामले का स्वतः: संज्ञान ले और दोषियों की पहचान के लिए जांच शुरू करें। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर तिरुपति के लड्डू प्रसाद बनाने में पशु चर्बी के इस्तेमाल की जांच की मांग की।

वहीं, कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने एक निर्देश जारी किया है, जिसमें राज्य के मंदिर प्रबंधन निकाय के अंतर्गत आने वाले सभी 34,000 मंदिरों में नंदिनी ब्रांड के घी का इस्तेमाल अनिवार्य किया गया है।  

यह भी पढ़ें: Tirupati Laddu विवाद मामले में विश्व हिंदू परिषद का फूटा गुस्सा, कहा- सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान ले