Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्‍ली मर्डर केस: श्रद्धा ने इस महिला को बताई थी दिल की बात, कहा था- घर बसाना, मां बनना है सपना

सोशल एक्टिविस्‍ट श्रेया धरगलकर ने श्रद्धा मर्डर केस को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं। उन्‍होंने कहा है कि श्रद्धा गुमसुम रहती थी। वह कई चीजों को लेकर परेशान थी। आर्थिक तंगी से भी गुजर रही थी। मुंबई से उसे प्‍यार था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 16 Nov 2022 01:05 PM (IST)
Hero Image
सोशल एक्टिविस्‍ट श्रेया धरगलकर ने श्रद्धा के बारे में किए अहम खुलासे

मुंबई, एजेंसी। दिल्‍ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वाकर हत्‍याकांड (Shraddha Walker Murder Case) के चर्चे अभी पूरे देश में है और लोग मामले में हत्‍यारोपित आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के लिए सख्‍त से सख्‍त सजा की मांग कर रहे हैं। इस दौरान एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दावा किया है कि श्रद्धा को शक था कि उसका लिव इन पार्टनर आफताब उसे धोखा दे रहा है।

घर बसाना, मां बनना श्रद्धा का था सपना

कार्यकर्ता का कहना है कि श्रद्धा ने उनके साथ एक बार मुंबइ समुद्र तट सफाई अभियान (Mumbai beach clean-up drive) में हिस्‍सा लिया था और इस दौरान वह चुप-चुप रही। एक एनजीओ चलाने वाली महिला सोशल एक्टिविस्‍ट श्रेया धरगलकर (Shreha Dhargalkar) ने बताया कि श्रद्धा को कुछ आर्थि‍क परेशानी भी थी। उसके और आफताब के बीच अकसर झगड़े होते रहते थे। श्रद्धा घर बसाना चाहती थी, मां बनना चाहती थी। यह उसका सपना था। 

श्रद्धा मर्डर केस ने दिलाई भोपाल के साइको किलर की याद, प्रेमिका को बेडरूम में दफना प्रेमी ने बनाया चबूतरा

18 मई को आफताब ने की थी श्रद्धा की हत्‍या

मालूम हो कि 28 साल के आफताब ने बीते 18 मई को गला दबाकर 27 साल की श्रद्धा की हत्‍या कर उसके शव के 35 टुकड़े कर उन्‍हें महरौली के जंगलों में फेंक आया था। दिल्‍ली पुलिस ने बीते शनिवार को आफताब को अरेस्‍ट किया और मंगलवार को उसे साउथ दिल्‍ली के छतरपुर (Chhatarpur) के जंगलों में लेकर गई। यहां आफताब के साथ पुलिस की पूरी टीम ने करीब साढ़े तीन घंटे का वक्‍त बिताया और इस दौरान उन-उन जगहों का पता लगाया जहां-जहां आफताब ने श्रद्धा के शरीर के टुकड़े फेंके थे। 

मुंबई में जॉब नहीं छोड़ना चाहती थी श्रद्धा

एक्टिविस्ट धरगलकर ने पिछले साल मराठी अभिनेत्री माधुरी संगीता पाटिल के साथ मुंबई के जुहू, वर्सोवा, मड और अक्सा समुद्र तटों पर सफाई अभियान चलाया था। उन्‍होंने बताया कि अभियान में हिस्‍सा लेने वाली वाकर मुंबई के मलाड में अपने कॉल सेंटर के जॉब को नहीं छोड़ना चाहती थी। 

श्रद्धा मर्डर केस पर गर्माइ सियासत, भाजपा नेता राम कदम ने बताया 'लव जिहाद' का है मामला, सख्‍ती से हो जांच

आफताब को श्रद्धा के घरवालों का था डर

धरगलकर ने कहा, ऐसा लगता है कि आफताब ने ही उसे जॉब छोड़कर मुंबई (Mumbai) और वसई (Vasai) से कहीं दूर चले जाने के लिए मजबूर किया होगा क्‍योंकि उसे डर था कि श्रद्धा के घरवाले उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत करा सकते हैं। 

एक्टिविस्‍ट ने दावा किया, 'श्रद्धा कुछ चीजों को लेकर परेशान थी। एकबार जब मैंने उससे पूछा कि वह इस तरह अलग-थलग क्‍यों रहती है, क्‍यों ग्रुप के अन्‍य लोगों से मिलती-जुलती नहीं है, तो इसके जवाब में उसने कहा था कि वह परेशान है, चिंति‍त है।' उन्‍होंने कहा, 'श्रद्धा ने मुझे बताया था कि उसे पैसों की दिक्‍कत है। हालांकि, उसने अपने लिव-इन रिलेशनशिप (Live In Relationship) को लेकर कोई जिक्र नहीं किया, लेकिन इतना जरूर बताया कि उसका बॉयफ्रेंड चाहता है कि वह मुंबई और महाराष्‍ट्र (Maharashtra) छोड़ दे।' 

श्रद्धा और आफताब में खूब होते थे झगड़े

धरगलकर ने बताया, 'दोनों के बीच इतनी गलतफहमियां थीं और इतने झगड़े होते थे कि श्रद्धा को शक होने लगा था कि आफताब उसे धोखा दे रहा है। वह अपने काम पर ध्‍यान नहीं दे पा रही थी। उनका रिश्‍ता लगभग टूटने के कगार पर आ गया था। एक वक्‍त तो ऐसा भी था जब दोनों के पास पैसे नहीं थे।' धरगलकर ने बताया कि श्रद्धा ने उनसे उनके एनजीओ में पार्ट टाइम या वर्क फ्रॉम होम जैसे किसी जॉब के लिए कहा था ताकि वह कुछ अधिक पैसे कमा सके। 

श्रद्धा को मुंबई से था प्‍यार

उन्‍होंने बताया, 'श्रद्धा को मुंबई से प्‍यार था। वह इस शहर के लिए, खासतौर पर इसे साफ रखने के लिए कुछ करना चाहती थी। वह मेहनती थी, लेकिन ज्‍यादा बात नहीं करती थी या लोगों के साथ ज्‍यादा घुलती-मिलती नहीं थी। वह तभी बोलती थी जब उससे कुछ पूछा जाए। वह अपने आप में रहती हैं और ज्‍यादा कुछ शेयर नहीं करती थी, खासकर परिवार या निजी जिंदगी के बारे में।'

श्रद्धा मर्डर केस: आफताब के बचपन के दोस्‍त का खुलासा- स्‍कूल में एक अच्‍छा इंसान था आफताब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें