Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टाटा एयरबस परियोजना महाराष्ट्र से गुजरात स्थानांतरित, आदित्य ठाकरे ने सीएम शिंदे को घेरा

टाटा एयरबस परियोजना को महाराष्ट्र से गुजरात स्थानांतरित किए जाने पर आदित्य ठाकरे ने शिंदे-फडणवीस सरकार की आलोचना की है।आदित्य ठाकरे ने बताया कि रक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि वायुसेना के लिए टाटा-एयरबस द्वारा सी-295 परिवहन विमान का निर्माण गुजरात के वडोदरा शहर में होगा।

By AgencyEdited By: Babita KashyapUpdated: Fri, 28 Oct 2022 09:09 AM (IST)
Hero Image
पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने शिंदे-फडणवीस सरकार को घेरा

मुंबई, जागरण आनलाइन डेस्‍क। पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने टाटा एयरबस परियोजना को महाराष्ट्र (Maharashtra) से गुजरात (Gujarat) स्थानांतरित किए जाने पर शिंदे-फडणवीस सरकार की आलोचना की है।आदित्‍य ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार को “खोके सरकार” संबोधित करते हुए कहा कि मैं जुलाई से ही इस बात की मांग कर रहा हूं कि ‘टाटा एयरबस प्रोजेक्ट’ को महाराष्ट्र से बाहर नहीं भेजना

चाहिए लेकिन राज्य में उद्योग लगाने वाले दूसरे स्‍थानों पर जा रहे हैं। पिछले तीन महीनों से राज्‍य में परियोजनाएं बंद क्‍यों हो रही है। बीते गुरुवार भी रक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि वायुसेना के लिए टाटा-एयरबस (Tata Airbus) द्वारा सी-295 परिवहन विमान का निर्माण गुजरात के वडोदरा शहर में होगा।

डबल इंजन वाली सरकार को लिया आड़े हाथ 

अपने एक ट्वीट में आदित्‍य ठाकरे ने डबल इंजन वाली सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भले ही केंद्र सरकार अच्‍छा काम कर ही हे लेकिन राज्‍य सरकार का उनका इंजन फेल हो चुका है। आदित्‍य ने कहा कि ये दिखने लगा है कि उद्योग को खोके सरकार पर भरोसा नहीं है।

चार परियोजनाओं के महाराष्ट्र से बाहर जाने के बाद क्‍या उद्योग मंत्री इस्तीफा देंगे? जब हम सत्‍ता में थे तो कोविड के समय 6.5 लाख करोड़ रुपए व दावोस से 80,000 करोड़ रुपए का निवेश लाए थे। आदित्‍य बोले कि हम इस बात से नाखुश नहीं हैं कि परियोजनाएं राज्‍य से बाहर क्‍यों जा रही हैं। 

सीएम शिंदे पर आदित्‍य ने लगाया आरोप 

आदित्‍य ठाकरे ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि इसे राज्‍य में लाने के लिए कदम क्‍यों नहीं उठाये जा रहे हैं। हम अन्‍य राज्‍यों के मुख्यमंत्री व निवेशकों के संग बैठक व शिखर सम्‍मेलन करने महाराष्ट्र आ रहे हैं। आदित्‍य ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री सिर्फ अपने लिए दिल्‍ली गए थे उन्‍होंने राज्‍य के हित के बारे में नहीं सोचा।

यह भी पढ़ें-

फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पत्‍नी ने लगाया कार चढ़ाकर जान से मारने का आरोप

Mumbai Fire News: मुंबई के कुर्ला में गोदाम में लगी आग, आठ दमकल वाहन मौके पर