Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र के तीन शहरों में सांप्रदायिक तनाव, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के विरोध में जुलूस के दौरान पथराव

Bangladesh Protests महाराष्ट्र के जलगांव शहर में शुक्रवार को उस समय तनाव पैदा हो गया जब बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ एक हिंदू संगठन द्वारा निकाले गए विरोध जुलूस के दौरान एक वाहन शोरूम पर कुछ पत्थर फेंके गए। अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर शहर में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 16 Aug 2024 09:12 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के विरोध में जुलूस के दौरान पथराव के बाद जलगांव में तनाव। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के तीन नगरों में अलग-अलग कारणों से तनाव की खबरें आ रही हैं। जलगांव एवं नासिक में सकल हिंदू समाज नामक संगठन द्वारा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में निकाले गए मार्च पर पथराव के कारण तनाव पैदा हुआ है, जबकि छत्रपति संभाजी महाराज नगर के वैजापुर कस्बे में नासिक के एक महंत द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान के कारण तनाव की खबरें आ रही हैं।

जलगांव में दोपहिया वाहन के शोरूम पर पथराव

जलगांव और नासिक में हिंदू संगठनों के प्रतिनिधि संगठन सकल हिंदू समाज द्वारा बांग्लादेश में हिंदू समाज पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मोर्चा निकाला गया था। पुलिस के अनुसार, दोनों शहरों के जिलाधिकारियों के कार्यालय जाकर ज्ञापन देने के बाद प्रदर्शन समाप्त हो गए। जलगांव में मार्च के दौरान एक दोपहिया वाहन शोरूम पर पथराव के बाद कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई, लेकिन समय पर पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया।

नासिक  में क्यों हुआ तनाव?

इसी प्रकार नासिक के सिन्नर कस्बे में गंगागिरि संस्थान गोदावरी धाम बेट के मठाधिपति स्वामी रामगिरी द्वारा एक विवादास्पद बयान दिए जाने के बाद छत्रपति संभाजी महाराज नगर के वैजापुर कस्बे में एआईएमआईएम के पूर्व सांसद इम्तियाज जलील के नेतृत्व में एक समुदाय विशेष के लोगों ने प्रदर्शन किया, लेकिन समय पर पुलिस के हस्तक्षेप से फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। 

यह भी पढ़ेंः

Bangladesh crisis: शेख हसीना के खिलाफ हत्या का एक और मुकदमा, शिक्षक की मौत मामले में आवामी लीग के नेताओं पर भी आरोप