Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: ठाणे में राम मंदिर उत्सव के बीच भीड़ ने धार्मिक जुलूस पर किया हमला, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक जुलूस पर हमले के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर मूर्ति प्रतिष्ठा के अवसर पर ठाणे जिले के मीरा रोड इलाके में निकाले गए जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था। बोरीवली गांव में हुई एक अन्य घटना की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि हमला सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 24 Jan 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर उत्सव के बीच भीड़ ने धार्मिक जुलूस पर किया हमला (Image: Representative)

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक जुलूस पर हमले के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह घटना सोमवार को अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति के अभिषेक के दौरान पडघा इलाके में हुई।

इस जिले में यह तीसरी घटना सामने आई है। इससे पहले, रविवार रात जिले के मुस्लिम बहुल नया नगर इलाके में आयोजित एक वाहन रैली के दौरान दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद 13 लोगों को हिरासत में लिया गया।

दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

मंगलवार को, नया नगर इलाके में अवैध सड़क किनारे की दुकानों को स्थानीय नागरिक निकाय ने बुलडोजर का उपयोग करके ध्वस्त कर दिया। यह कार्रवाई महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस द्वारा दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी के एक दिन बाद की गई।

सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर मूर्ति प्रतिष्ठा के अवसर पर ठाणे जिले के मीरा रोड इलाके में निकाले गए जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था। पडघा इलाके के बोरीवली गांव में हुई एक अन्य घटना की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि हमला सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ।

पैदल यात्रा कर रहे पीड़ितों पर किया हमला

जुलूस के हिस्से के रूप में मोटरसाइकिलों और पैदल यात्रा कर रहे पीड़ितों को कथित तौर पर लगभग 15 सशस्त्र व्यक्तियों के एक समूह ने लोहे की छड़ों, लकड़ी की छड़ियों और तेज वस्तुओं का उपयोग करके रोका और उन पर हमला किया।

पडघा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने कई मोटरसाइकिलों में भी तोड़फोड़ की और भगवान राम की छवि वाले भगवा झंडे को फाड़ दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है और दो आरोपियों को पकड़ लिया है और घटना में शामिल बाकी लोगों की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra: अहमदनगर में बस ने मारी ट्रैक्टर और कार को टक्कर, हादसे में 6 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: Jai Shri Ram On Antilia: भगवा और जय श्री राम के रंग में रंगा मुकेश अंबानी का 27 मंजिला घर Antilia, देखें खूबसूरत तस्वीरें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर