Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thane Fire Video: भिवंडी के गोदाम में लगी भीषण आग, दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार

Bhiwandi warehouse Fire भिवंडी में एक गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही कम से कम छह दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। यह घटना राज्य में मुंबई-नासिक हाईवे के पास हुई। गोदाम में भारी मात्रा में हाइड्रोलिक ऑयल कपड़े प्लास्टिक और केमिकल मौजूद थे। आग में पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 05 Oct 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
Bhiwandi warehouse Fire भिवंडी से आग लगने से गोदाम खाक।

जेएनएन, ठाणे। Bhiwandi warehouse Fire महाराष्ट्र के ठाणे स्थित भिवंडी में एक गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही कम से कम छह दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। यह घटना राज्य में मुंबई-नासिक हाईवे के पास हुई।

आग लगने का कारण अभी साफ नहीं

मिड डे से मिली जानकारी के अनुसार, गोदाम में भारी मात्रा में हाइड्रोलिक ऑयल, कपड़े, प्लास्टिक और केमिकल मौजूद थे। आग में पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया। आग लगने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

पहले भी हुई ऐसी घटना

इससे पहले, ठाणे के वागले औद्योगिक एस्टेट में एक फैक्ट्री में 2 अक्टूबर की दोपहर को भीषण आग लग गई थी।ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि आग शाम करीब 4 बजे लगी और सात दमकल गाड़ियां आग बुझाने में लगी। चूंकि फैक्ट्री छुट्टी के कारण बंद थी, इसलिए किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन दमकल अधिकारियों ने फैक्ट्री को काफी नुकसान होने की पुष्टि की है।

ठाणे फायर ब्रिगेड की करीब सात गाड़ियां, मीरा भयंदर की दो और भिवंडी की एक दमकल गाड़ियां आग भुजाने में जुटीं थी। आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक पानी के टैंकरों का इस्तेमाल किया गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें