Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mira Road Violence: ठाणे में सांप्रदायिक तनाव कायम, अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी; अवैध कब्जों पर चल रहा बुलडोजर, 19 गिरफ्तार

Thane Mira Road Violence पुलिस के अनुसार इस हमले में कई मोटरसाइकिलों को तोड़ा गया और भगवा झंडे फाड़ दिए गए। मामले में पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि मंगलवार को भी नया नगर में महानगरपालिका ने अवैध कब्जों पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से करीब एक दर्जन अवैध कब्जे ढहा दिए थे।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 24 Jan 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
Mira Road Violence: ठाणे में सांप्रदायिक तनाव कायम (File Photo)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। मुंबई से सटे ठाणे जिले के कुछ स्थानों पर अयोध्या में राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद शुरू तनाव अभी भी कायम है। स्थानीय पुलिस ने चेतावनी दी है कि अफवाहें फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। ठाणे जिले के मीरारोड उपनगर में प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले की रात नया नगर क्षेत्र में हिंदुओं द्वारा निकाले जा रहे एक जुलूस पर पथराव से सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया।

हथियारबंद लोगों ने हमला करने की कोशिश की

पुलिस ने समय पर पहुंचकर यहां स्थिति पर काबू पा लिया था। लेकिन यह तनाव 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा बाद भी कायम रहा। फिर मंगलवार को देर रात मीरा रोड के ही काशीमीरा, नया नगर एवं नवघर आदि मुहल्लों में कुछ लोगों ने पथराव किया। सांप्रदायिक तनाव की ऐसी ही घटना ठाणे के पडघा क्षेत्र में भी देखने को मिली, जहां राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद निकाले जा रहे एक जुलूस पर कुछ हथियारबंद लोगों ने हमला करने की कोशिश की।

अवैध कब्जों पर चला सरकारी बुलडोजर

मीरा रोड के नया नगर इलाके में 21 जनवरी को हुई दो समूहों के बीच झड़प के संबंध में पुलिस ने आठ अपराध और आईटी अधिनियम के तहत दो अपराध दर्ज किए हैं। अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्रीकांत पाठक ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच की जा रही है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ जारी है। गौरतलब है कि मंगलवार को भी नया नगर में महानगरपालिका ने अवैध कब्जों पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से करीब एक दर्जन अवैध कब्जे ढहा दिए थे।

यह भी पढ़ें: Mumbai: ठाणे में राम मंदिर उत्सव के बीच भीड़ ने धार्मिक जुलूस पर किया हमला, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर