Move to Jagran APP

Thane: दिवाली पर ऑनलाइन मिठाई मंगाना विधायक के परिजन को पड़ा भारी, अकाउंट से गायब हुए 79000 रुपये

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक विधायक के परिवार की एक सदस्य को लगभग 80 हजार रुपये का नुकसान हुआ। नवघर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित को पेमेंट के लिए एक कॉल आया और इसके बाद उसे पता चला कि उसके खाते से 480 रुपये के मूल भुगतान के अलावा दो किस्तों में 79012 रुपये डेबिट कर लिए गए हैं।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 13 Nov 2023 12:18 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन मिठाई मंगाने पर शख्स ने गंवाए 79 हजार रुपये

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक विधायक के परिवार की 31 वर्षीय सदस्य को लगभग 80 हजार रुपये का नुकसान हुआ। दरअसल, एक दुकान से ऑर्डर की गई मिठाई के लिए ऑनलाइन भुगतान करने की कोशिश में कथित तौर पर उनको 79,492 रुपये का नुकसान हुआ। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है।

शिकायत के हवाले से पुलिस ने बताया कि 9 नवंबर को पीड़िता ने भायंदर इलाके में एक दुकान से मिठाई का ऑर्डर दिया। इसके लिए उन्हें 480 रुपये का भुगतान करना था। इसके भुगतान के लिए पीड़िता को एक क्यूआर कोड मिला।

तीन किस्तों में डेबिट हुए 79 हजार रुपये

जब उसने भुगतान करने की कोशिश की, तो उसे मिठाई की दुकान से एक कॉल आया। इस कॉल पर शख्स ने महिला को भुगतान पूरा करने के लिए कुछ लेनदेन करने के लिए कहा, जो उसने किया। नवघर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित को बाद में पता चला कि उसके खाते से 480 रुपये के मूल भुगतान के अलावा दो किस्तों में 79,012 रुपये डेबिट कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: IIT Bombay के बाहर विरोध प्रदर्शन, फलस्तीनी समर्थक प्रोफेसर और गेस्ट स्पीकर को गिरफ्तार करने की मांग

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि पीड़ित द्वारा पुलिस में शिकायत करने के बाद शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। फिलहाल, मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें: Mumbai News: दातों का कराने गई थी X-RAY, लैब टेक्नीशियन ने उठाया गलत फायदा; फरार आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।