Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thane: 'मुझे माफ कर दो...', UPSC पास न कर पाने पर युवक ने की आत्महत्या; सुसाइड नोट में लिखा- उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका

Thane महाराष्ट्र के ठाणे में एक युवक ने कथित तौर पर इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि वह यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास नहीं कर सका। युवक के आवास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है जिसमें उसने अपने घरवालों से माफी मांगी है और उनके नाम भावुक संदेश लिखा है। नोट लिखने के बाद युवक ने बिल्डिंग की आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 08 Sep 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
युवक ने हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की आठवीं मंजिल से कूदकर दी जान। (File Image)

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे में एक 28 वर्षीय सिविल सेवा अभ्यर्थी ने कथित तौर पर एक इमारत की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने एजेंसी को बताया कि घटना शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे वर्तक नगर इलाके में हुई। वर्तक नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने एजेंसी से कहा, 'पुलिस को उस व्यक्ति के घर से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने अपने परिवार के सदस्यों से माफी मांगते हुए कहा कि वह सभी की उम्मीदों को पूरा नहीं कर सका और उसके लिए इस दुनिया में जीवित रहना मुश्किल हो रहा है।'

सुसाइड नोट में घरवालों से मांगी माफी

अधिकारी ने कहा कि उस व्यक्ति के दोस्तों के अनुसार, वह शायद उदास था, क्योंकि वह संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा पास नहीं कर सका और इसलिए उसने यह कदम उठाया। युवक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की आठवीं मंजिल पर स्थित अपने घर से कूद गया और जमीन पर गिर गया। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस को उसके घर से एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें उसने लिखा, 'मेरे लिए इस दुनिया में जीवित रहना मुश्किल है। मेरे माता-पिता, भाइयों और सभी से माफी चाहता हूं। मैं उम्मीदें पूरी नहीं कर सका। मैं उनसे प्यार करता था और कोई भी मेरी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं है।' शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया कि वर्तक नगर पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है।