Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: देश के पहले अग्निवीर ने सियाचिन में दिया बलिदान, परिवार में पसरा शोक; भावुक पिता ने कही ये बात

Maharashtra News गावते अक्षय लक्ष्मण पहले अग्निवीर हैं जिन्होंने ऑपरेशन में अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उन्हें सियाचिन ग्लेशियर में तैनात किया गया था। उनका पार्थिव शरीर आज उनके आवास पर लाया जा रहा है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 23 Oct 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
सियाचिन में पहले अग्निवीर गावाते अक्षय लक्ष्मण ने देश के नाम दिया अपना बलिदान (फोटो- ANI)

एएनआई, महाराष्ट्र। सियाचिन में बर्फीले पहाड़ों के बीच तैनात अग्निवीर गावाते अक्षय लक्ष्मण ने देश की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। भारतीय सेना ने रविवार को अग्निवीर गावते अक्षय लक्ष्मण के बलिदान पर उनको श्रद्धांजलि दी। गावते अक्षय लक्ष्मण पहले अग्निवीर हैं जिन्होंने ऑपरेशन में अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उन्हें सियाचिन ग्लेशियर में तैनात किया गया था।

महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले के पिंपलगांव सराय गांव में अग्निवीर (संचालक) गवाते अक्षय लक्ष्मण के आवास पर लोग इकट्ठा हो रहे हैं ताकि उनको अंतिम श्रद्धांजलि दे सकें। गावाते अक्षय लक्ष्मण के पार्थिव शरीर को बुलढाणा जिले के पिंपलगांव सराय गांव स्थित उनके आवास पर लाया गया। गांव के लोग भारी संख्या में गवाते अक्षय लक्ष्मण का आखिरी बार दर्शन करने के लिए उनके घर पर एकत्रित हो रहे हैं। 

— ANI (@ANI) October 23, 2023

उनके पिता, लक्ष्मण गावाते ने कहा, "...बीकॉम की डिग्री हासिल करने के बाद वह सेना में शामिल होना चाहते थे...मैंने उनसे आखिरी बार 20 अक्टूबर को बात की थी। उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मेरी तबीयत ठीक है और क्या उनका भाई अच्छा है।"

— ANI (@ANI) October 23, 2023

दुख की इस घड़ी में हम परिवार के साथ- भारतीय सेना 

भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पोस्ट पर एक संदेश में कहा कि वह दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है।

भारतीय सेना ने एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर एक संदेश में कहा, "सीओएएस जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंक सियाचिन की कठिन ऊंचाइयों पर कर्तव्य निभाते हुए अग्निवीर (संचालक) गावते अक्षय लक्ष्मण के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं। भारतीय सेना दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है।" 

यह भी पढ़ें- सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने को प्रतिबद्ध, न उठाएं आत्महत्या जैसे कदम: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

यह भी पढ़ें- 'टिकट न पाने वाले लोग बारामती के बारे में न करें बात', राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बावनकुले पर साधा निशाना