Move to Jagran APP

Maharashtra Rain: अलीबाग तट पर बह गई थी टगबोट, कोस्ट गार्ड ने चलाया बचाव अभियान; सभी 14 सदस्य सुरक्षित

महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण जनजीवन बेहाल है। मुंबई में भी जलजमाव के कारण लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच रायगढ़ जिले में अलीबाग तट के पास अरब सागर में एक टगबोट बह गई थी। टगबोट में 14 चालक दल के सदस्य फंसे हुए थे जिन्हें कोस्ट गार्ड ने अभियान चला कर बचा लिया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 26 Jul 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
अलीबाग तट से कोस्ट गार्ड ने 14 सदस्यों को बचाया (फोटो- X)

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश के कारण लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, रायगढ़ जिले में अलीबाग तट के पास अरब सागर में बहे एक टगबोट के सभी 14 चालक दल के सदस्यों को बचा लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जेएसडब्ल्यू समूह द्वारा संचालित छोटे वाहक से चालक दल के सदस्यों का बचाव अभियान तटरक्षक बल की मदद से शुरू किया गया।

टगबोट के 14 चालकों को निकाला गया बाहर

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घर्गे ने बताया कि तटरक्षक बल का एक हेलिकॉप्टर अभियान में लगा हुआ था, जो सुबह करीब 9 बजे शुरू हुआ और टगबोट के सभी 14 चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

उन्होंने बताया कि तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने टगबोट से चालक दल के सदस्यों को निकाला और उन्हें सुरक्षित रूप से अलीबाग समुद्र तट पर उतार दिया। उन्होंने बताया कि सभी 14 सदस्य सुरक्षित हैं।

जेएसडब्ल्यू समूह ने गुरुवार को एक बयान में कहा था, जेएसडब्ल्यू द्वारा संचालित एक छोटा मालवाहक जहाज आज जयगढ़ और सलाव के बीच तूफानी मौसम में फंस गया, क्योंकि वह तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण बह गया था।

अलीबाग तट में बह गई थी टगबोट

पुलिस ने बताया कि गुरुवार को अलीबाग तट के पास कोलाबा किले के पास इंजन बंद हो जाने के बाद टगबोट बह गई थी।

घरगे ने बताया कि रायगढ़ पुलिस, तटरक्षक बल और राजस्व अधिकारी फंसी हुई नाव के लिए बचाव अभियान शुरू करने के लिए तैयार थे, लेकिन भारी बारिश, उच्च ज्वार और तेज हवाओं के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें- Mumbai Rain Update: मुंबई, ठाणे और पालघर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट; BMC ने आज से खोले स्कूल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।