Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pooja Khedkar: विवादों के बीच ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ट्रेनिंग हुई रद्द, एकेडमी ने बुलाया वापस

Pooja Khedkar पूजा खेडकर को लेकर कई विवादित खुलासे हो रहे हैं। आरोप है कि पूजा खेडकर ने दृष्टिबाधित और मानसिक रूप से बीमार होने का प्रमाण पत्र जमा करके यूपीएससी परीक्षा में हिस्सा लिया था। इस बीच पूजा खेडकर को महाराष्ट्र सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त कर दिया गया है। LBSNAA द्वारा पत्र में लिखकर पूजा को वापस बुलाया गया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 16 Jul 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर (फाइल फोटो)

एएनआई, महाराष्ट्र। विवादों में घिरी ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को महाराष्ट्र सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी ने उन्हें तत्काल वापस बुलाने के लिए लेटर भी जारी किया है। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 23 जुलाई तक LBSNAA में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

LBSNAA द्वारा पूजा खेडकर को जारी आदेश में कहा गया है, 'आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित रखने तथा आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया है। अतः आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है। एकेडमी का पत्र इसके साथ संलग्न है। आपको यथाशीघ्र, किन्तु किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई, 2024 के बाद एकेडमी में शामिल होने का निर्देश दिया जाता है।'

आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए बुलाया गया LBSNAA

अधिकारी ने बताया कि अकादमी ने आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए उन्हें वापस बुलाने का फैसला किया है।महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गद्रे द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अकादमी ने खेडकर के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित करने का फैसला किया है और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए उन्हें तुरंत वापस बुला लिया है।

यह भी पढ़ें- Pooja Khedkar: ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, डॉक्टर ने बताया क्या है सच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर