Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Train Trial: 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का हुआ ट्रायल, अहमदाबाद से पांच घंटे 21 मिनट में पहुंची मुंबई

पश्चिम रेलवे ने शुक्रवार को अतिरिक्त कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परीक्षण किया। एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार सुबह अहमदाबाद और मुंबई के बीच 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 20 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन किया गया। ट्रेन सुबह सात बजे अहमदाबाद से चली और दोपहर 1221 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंची। परीक्षण में चार अतिरिक्त सी कोच शामिल थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 10 Aug 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
पश्चिम रेलवे ने अतिरिक्त कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का किया परीक्षण। फाइल फोटो।

मिड-डे, मुंबई। पश्चिम रेलवे ने शुक्रवार को अतिरिक्त कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परीक्षण किया। यह अहमदाबाद से पांच घंटे 21 मिनट में मुंबई पहुंची। केसरिया रंग की ट्रेन में वंदे भारत एक्सप्रेस के मौजूदा संस्करण की तुलना में चार अतिरिक्त डिब्बे थे।

20 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ ट्रायल रन

एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार सुबह अहमदाबाद और मुंबई के बीच 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 20 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन किया गया। ट्रेन सुबह सात बजे अहमदाबाद से चली और दोपहर 12:21 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंची। परीक्षण में चार अतिरिक्त सी कोच शामिल थे।

देशभर में चल रही हैं 102 वंदे भारत ट्रेन

उन्होंने कहा कि ट्रेन ने दोपहर एक बजे मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद के लिए अपनी वापसी यात्रा फिर से शुरू की। 29 जुलाई 2024 तक भारतीय रेलवे देश भर में 102 वंदे भारत ट्रेन सेवाओं का संचालन कर रहा है। वर्तमान में मुंबई और अहमदाबाद के बीच 50 से अधिक ट्रेन सेवाएं शामिल हैं, जिसमें वंदे भारत, तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले की UN ने की निंदा, 50 से अधिक जिलों में हिंदुओं को बनाया गया निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर