Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'असली शिवसेना कौन सा गुट है', उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे और राहुल नार्वेकर को दी बहस की चुनौती

उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर को बहस करने की चुनौती पेश की। उद्धव ठाकरे ने कहा कि असली शिवसेना कौन सा गुट है इस पर मैं एकनाथ शिंदे और राहुल नार्वेकर को सार्वजनिक बहस की चुनौती देता हूं। उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा मैं इस लड़ाई को जनता की अदालत में ले जा रहा हूं।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
उद्धव ठाकरे ने सार्वजनिक बहस की चुनौती दी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर को बहस करने की चुनौती पेश की। उद्धव ठाकरे ने कहा कि असली शिवसेना कौन सा गुट है इस पर मैं एकनाथ शिंदे और राहुल नार्वेकर को सार्वजनिक बहस की चुनौती देता हूं।

उद्धव ठाकरे ने भाजपा से पूछा सवाल

उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, मैं इस लड़ाई को जनता की अदालत में ले जा रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा से भी सवाल किया। उन्होंने पूछा कि अगर वह शिवसेना प्रमुख नहीं थे, तो भाजपा ने 2014 और 2019 में उनसे समर्थन क्यों मांगा।

यह भी पढ़ेंः Supreme Court पहुंचा उद्धव ठाकरे गुट, 'असली शिवसेना' को लेकर स्पीकर के फैसले के खिलाफ डाली याचिका

एकनाथ शिंदे को लेकर क्या बोले उद्धव ठाकरे?

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई उनकी पार्टी और एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना के बीच तय करेगी कि देश में लोकतंत्र कायम रहेगा या नहीं।

क्या था राहुल नार्वेकर का फैसला?

बता दें कि विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने 10 जनवरी को विधायकों की अयोग्यता मामले पर कहा था कि शिंदे गुट ही असली शिवसेना है। साथ ही राहुल नार्वेकर ने जून 2022 में पार्टी में टूट के बाद शिंदे और ठाकरे दोनों गुटों द्वारा विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः MLA Disqualification Case: उद्धव को मिलने वाली सहानुभूति की संभावना भी नार्वेकर ने छीनी, ठाकरे गुट के विधायकों की विधायकी बरकरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर