Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या या नासिक... कहां जाएंगे उद्धव ठाकरे? मिलने का नहीं दिया समय तो स्पीड पोस्ट से पहुंचा प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे को शनिवार को अयोध्या के भव्य मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण स्पीड पोस्ट से प्राप्त हुआ। अब उद्धव ठाकरे को तय करना है कि वह अयोध्या जाएं या नहीं। कुछ दिनों पहले ही निमंत्रण न मिलने की बात स्वीकारते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उन्हें राम मंदिर के लिए किसी निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 20 Jan 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे को शनिवार को अयोध्या के भव्य मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण स्पीड पोस्ट से प्राप्त हुआ। अब उद्धव ठाकरे को तय करना है कि वह अयोध्या जाएं या नहीं।

बताया जा रहा है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से उद्धव ठाकरे से मिलकर निमंत्रण देने का समय मांगा गया था। उनकी ओर से समय न दिए जाने के कारण उन्हें स्पीड पोस्ट से निमंत्रण भेजा गया है। कुछ दिनों पहले ही निमंत्रण न मिलने की बात स्वीकारते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था,

उन्हें राम मंदिर के लिए किसी निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है। 22 जनवरी के बाद मैं किसी भी दिन अयोध्या जाकर भगवान राम का दर्शन करके आऊंगा।

उन्होंने याद दिलाया था कि वह मुख्यमंत्री रहते हुए दो बार अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर चुके हैं। अब चूंकि, उन्हें सिर्फ चंद घंटों पहले अयोध्या में होने जा रही भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण प्राप्त हुआ है तो उन्हें तय करना है कि वह अयोध्या जाएंगे या नहीं, क्योंकि वह बार-बार भाजपा को यह भी याद दिलाते रहे हैं कि छह दिसंबर, 1992 को अयोध्या में ढांचा विध्वंस में शिवसैनिकों का ही योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें: 'असली शिवसेना कौन सा गुट है', उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे और राहुल नार्वेकर को दी बहस की चुनौती

गौरतलब है कि अयोध्या से निमंत्रण मिलते न देख उद्धव ठाकरे 22 जनवरी की ही शाम को नासिक के कालाराम मंदिर में अपने समर्थकों के साथ आरती करने की योजना बना चुके हैं। उन्होंने इस आरती में शामिल होने का निमंत्रण राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भी भेजा है। इसके अगले दिन 23 जनवरी को उनके पिता एवं शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे का जन्मदिवस है। उद्धव उस दिन नासिक में ही पार्टी के अपने गुट की एक रैली भी करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शिवसेना विधायकों की अयोग्यता को लेकर 22 जनवरी को होगी सुनवाई, उद्धव गुट ने SC में दायर की थी याचिका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर