Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाजपा RSS पर बैन लगाने की बना रही योजना', उद्धव ठाकरे ने जेपी नड्डा के बयान को लेकर लगाया बड़ा आरोप

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा तीसरी बार चुनाव जीतने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि निर्वाचन आयुक्त को आईएनडीआईए के सत्ता में आने के बाद हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा भाजपा ने शिवसेना का उपयोग कर उसे फेंक दो की नीति पर काम किया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 18 May 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही भाजपा- ठाकरे (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा तीसरी बार चुनाव जीतने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि निर्वाचन आयुक्त को आईएनडीआईए के सत्ता में आने के बाद हटा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने शिवसेना का उपयोग कर उसे फेंक दो की नीति पर काम किया, वही खेल भविष्य में आरएसएस के साथ खेला जाएगा। यह बात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही है।

...तब भाजपा को आरएसएस की जरूरत थी

उद्धव एक अखबार में छपे नड्डा के उस बयान का हवाला दे रहे थे कि जब भाजपा छोटी पार्टी थी और कम ताकतवर थी, तब उसे आरएसएस की जरूरत थी। लेकिन, अब भाजपा बड़ी और अधिक मजबूत हो गई है। वह अपना संचालन स्वयं करती है।

आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही भाजपा- ठाकरे

ठाकरे ने सवाल किया कि आरएसएस के सभी कार्यकर्ता नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसे में आप आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना क्यों बना रहे हैं, जिसने आपको राजनीतिक ताकत दी। ठाकरे ने कहा कि जो भी भाजपा शासन में नौकर की तरह काम कर रहा है, उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस बुलडोजर नहीं चलाएगी, हर चीज की करेगी हिफाजत', खरगे ने राम मंदिर पर स्थिति साफ कर दी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर