Move to Jagran APP

'नहीं तो आपको भी जेल में डालूंगा', उद्धव ठाकरे की हुंकार; कहा- दो महीने रुकिए, सरकार आने वाली है

Maharashtra Politics महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि वह सत्ता में आते ही अदाणी ग्रुप को मिला धारावी पुनर्विकास का टेंडर रद्द कर देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार धारावी के माध्यम से मुंबई को लूटने का प्रयास कर रही है। साथ ही उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि दो महीने रुकिए हमारी सरकार आनेवाली है। पढ़ें उद्धव ने क्या-क्या कहा।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 12 Oct 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
उद्धव ठाकरे ने राज्य के अधिकारियों को भी दी चेतावनी। (File Image)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वह सत्ता में आते ही धारावी पुनर्विकास परियोजना का टेंडर रद्द कर देंगे। बता दें कि यह टेंडर उद्योगपति गौदम अदाणी की कंपनी को मिला है।

मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क में शिवसेना की परंपरागत दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार धारावी के माध्यम से मुंबई को लूटने का प्रयास कर रही है। अदाणी को क्या नहीं दे दिया। सब भूमि अदाणी की होती जा रही है। हमें मुंबई अदाणी ने नहीं दी थी। यह हमने संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन में लड़कर पाई है। मैं अपने लिए नहीं लड़ रहा हूं। मैं मुंबई के लिए लड़ रहा हूं। मैं अपनी सरकार आते ही धारावी का टेंडर रद्द करूंगा।

पीएम मोदी पर भी बोला हमला

उद्धव ने अदाणी को जोड़ते हुए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी जी आपने गलत प्रचार कर लोगों से कहा कि ये लोग माताओं-बहनों का मंगलसूत्र भी ले लेंगे। क्या आप महाराष्ट्र को लूटकर महाराष्ट्र वालों को मंगलसूत्र देने जा रहे हैं। हम अदाणी के हाथों में माताओं-बहनों का मंगलसूत्र नहीं देने देंगे। उद्धव ने भरोसा जताया कि दो महीने रुकिए, हमारी सरकार आनेवाली है।

— ANI (@ANI) October 12, 2024

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे हैं', एकनाथ शिंदे का उद्धव गुट पर निशाना; कहा- फेसबुक लाइव वाला मुख्यमंत्री नहीं चाहिए

उद्धव ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 11 दिनों में 1600 शासकीय निर्णय हुए हैं। ये तुम्हारी मस्ती है। इनमें से कई निर्णय हम रद्द किए बिना नहीं रहेंगे। उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के जो निर्णय युवाओं को नुकसान पहुंचानेवाले हैं, भवन निर्माताओं की झोलियां भरनेवाले हैं, उनमें आप सहभागी न होइए, नहीं तो आपको भी जेल में डालूंगा।

'मैं और सिर्फ मैं का रवैया नहीं चलनेवाला'

उन्होंने भाजपा को किसी भी कीमत पर सत्ता चाहनेवाली पार्टी बताते हुए कहा कि ये सत्ता जिहाद नहीं तो और क्या है। उद्धव ने कहा कि भाजपा का ये मैं और सिर्फ मैं का रवैया अब नहीं चलनेवाला। उद्धव ने कुछ सप्ताह पहले सिंधुदुर्ग में ढह गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के मुद्दे पर भी केंद्र और राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि सत्ता में आने पर हर जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज का मंदिर बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कौन थे बाबा सिद्दीकी? सलमान-शाहरूख की करवाई दोस्ती; कांग्रेस छोड़ NCP में हुए थे शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें