Move to Jagran APP

विवेक ओबेरॉय के पूर्व बिजनेस पार्टनर धोखाधड़ी के आरोप में हुए गिरफ्तार, IPC की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

Mumbai News अभिनेता विवेक ओबेरॉय के सीए देवेन बाफना ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी ने मुनाफे के वादे के साथ अभिनेता की एक इवेंट मैनेजमेंट और फिल्म प्रोडक्शन फर्म में निवेश किया था लेकिन बाद में आरोपी ने कथित तौर पर इस पैसे का इस्तेमाल गलत कमाई के लिए किया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 406 409 और 34 के तहत मामला दर्ज किया।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 03 Oct 2023 07:37 AM (IST)
Hero Image
विवेक ओबेरॉय के पूर्व बिजनेस पार्टनर धोखाधड़ी के आरोप में हुए गिरफ्तार (फोटो- इंस्टाग्राम)

एएनआई, महाराष्ट्र। मुंबई पुलिस ने अभिनेता विवेक ओबेरॉय के पूर्व बिजनेस पार्टनर संजय साहा को अभिनेता से 1 करोड़ 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 406, 409 और 34 के तहत मामला दर्ज किया।

अभिनेता विवेक ओबेरॉय के सीए देवेन बाफना ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी ने मुनाफे के वादे के साथ अभिनेता की एक इवेंट मैनेजमेंट और फिल्म प्रोडक्शन फर्म में निवेश किया था, लेकिन बाद में आरोपी ने कथित तौर पर इस पैसे का इस्तेमाल गलत कमाई के लिए किया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, विवेक ओबेरॉय की कंपनी ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट एलएलपी ने जुलाई महीने में पार्टनर संजय साहा, नंदिता साहा, राधिका नंदा और अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

धोखाधड़ी का मामला किया गया दर्ज 

मुंबई पुलिस के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा, "जुलाई महीने में एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी के निदेशकों ने पैसों की हेराफेरी की। आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी के तीन निदेशक आरोपी हैं और उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है।" 

डीसीपी दत्ता नलवाडे ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में धोखाधड़ी के कई अन्य मामले दर्ज हैं। आरोपी को पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

विवेक ओबेरॉय ने साल 2020 में संजय साहा के साथ की पार्टनरशिप 

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने साल 2020 में फिल्म इंडस्ट्री में बिजनेस करने के लिए साहा के साथ पार्टनरशिप की थी। दोनों ने एक पांच सितारा होटल में मीटिंग की कि आगे कैसे और क्या करना है। मीटिंग में इसपर फैसले लिए गए और फिर संजय साहा की आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी के जरिए फैसला लिया गया कि एक फिल्म बनाते हैं।

पुलिस ने बताया कि विवेक ओबेरॉय ने 2020 से 2021 के बीच अलग-अलग समय पर संजय साहा की कंपनी में 95 लाख रुपये का निवेश किया, जिसके बाद साहा की कंपनी ने मार्च 2021 में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ एक फिल्म बनाने की योजना बनाई।

विवेक ओबेरॉय ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को दिए 51 लाख रुपये 

इसके बाद विवेक ओबेरॉय ने अपनी कंपनी के जरिए नवाजुद्दीन को 51 लाख रुपये दिए। इसके अलावा विवेक ने राइटर और डायरेक्टर को पैसे भी दिए थे, इस फिल्म को बनाने के बाद विवेक इसे ओटीटी पर रिलीज करने को लेकर चिंतित थे। जब ओबेरॉय और संजय के बीच बातचीत हो रही थी, तब पता चला कि संजय साहा ने अपने निजी काम के लिए आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी से कुछ पैसे निकाले थे।

यह भी पढ़ें- Nanded Hospital Deaths: 'ये सरकारी व्यवस्था की विफलता', महाराष्ट्र के अस्पताल में हुई मौतों पर बोले शरद पवार

यह भी पढ़ें- TB Treatment: टीबी रोगियों को अब मिलेगी सस्ती दवा, 134 देशों में पेटेंट लागू नहीं करेगी जॉनसन एंड जॉनसन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।