Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश के बीच प्राइवेट जेट दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोग घायल; देखिये खौफनाक VIDEO

मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक प्राइवेट विमान लैंडिंग के वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक VSR वेंचर्स लियरजेट 45 एयरक्राफ्ट ने विशाखापट्टनम से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी और मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश के बीच में लैंडिंग करते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बीएमसी के मुताबिक एयरकॉफ्ट में सवार सभी आठ लोग घायल हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
मुंबई एयरपोर्ट पर प्राइवेट जेट रनवे से फिसला (फोटो: एएनआई)

मुंबई, एएनआई। मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर गुरुवार को एक प्राइवेट विमान लैंडिंग के वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसकी वजह से एयरकॉफ्ट के दो टुकड़े हो गए। इस हादसे में एयरकॉफ्ट में सवार सभी आठ लोग घायल हैं। दरअसल, विमान लैंडिंग के वक्त रनवे पर फिसल गया था। 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, VSR वेंचर्स लियरजेट 45 एयरक्राफ्ट ने विशाखापट्टनम से उड़ान भरी थी और मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश के बीच में लैंडिंग करते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें: IAF की बढ़ी ताकत, भारत को मिला पहला C-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट; जानिए कितना ताकतवर है ये विमान

समाचार एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट कर विमान दुर्घटना की जानकारी दी।

लैंडिंग के समय फिसला एयरकॉफ्ट

समाचार एजेंसी ने डीजीसीए के हवाले से बताया कि विशाखापट्टनम से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले VSR वेंचर्स लियरजेट 45 एयरकॉफ्ट वीटी-डीबीएल मुंबई एयरपोर्ट पर रनवे 27 पर लैंडिंग के समय फिसल गया। विमान में छह यात्री और दो क्रू मेंबर सवार थे।

यह भी पढ़ें: भारत ने विमान में खराबी के बाद जस्टिन ट्रूडो को दिया था 'एयर इंडिया वन' का विकल्प, लेकिन कनाडा ने...

डीजीसीए ने कहा कि भारी बारिश की वजह से 700 मीटर विजिविलिटी थी। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एयरपोर्ट ड्यूटी ऑफिसर के मुताबिक, भारी बारिश के कारण एयरकॉफ्ट रनवे से फिसल गया और फिर डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के मुताबिक, एयरकॉफ्ट में सवार सभी आठ लोग घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुरुआती जानकारी में एयरपोर्ट ड्यूटी ऑफिसर ने तीन लोगों के घायल होने की जानकारी दी थी, लेकिन बाद में यह आंकड़ा बढ़कर आठ हो गया।

विमान डायवर्ट

एयरकॉफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रनवे को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया था। हालांकि, बाद में रनवे को खोल दिया गया। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, विस्तारा की दो और अकासा एयरलाइंस की एक फ्लाइट को बेंगलुरु एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट किया गया, जबकि एयर इंडिया के विमान को अहमदाबाद की ओर भेजा गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें