Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में कब होंगे विधानसभा चुनाव? शरद पवार ने किया दावा; टिकट बंटवारे पर भी तोड़ी चुप्पी

बारामती में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव नवंबर के मध्य में हो सकते हैं। जिन उम्मीदवारों में जीतने की क्षमता होगी उन्हें ही टिकट दिया जाएगा। गठबंधन में समायोजन और लचीला दृष्टिकोण अपनाना जरूरी है। पवार ने कहा कि आप सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ सकते।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
शरद पवार ने कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे पर बातचीत पूरी हो जाएगी।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, बारामती। राकांपा (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए)विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर अपनी बातचीत जल्द ही पूरी कर लेगा। एमवीए को महाराष्ट्र में किसी भी कीमत पर अपनी सरकार बनानी होगी। उन्होंने पार्टी छोड़ने वालों पर निशाना साधा। कहा कि ये मुट्ठी भर लोग राज्य विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे।

नवंबर में हो सकते हैं राज्यसभा चुनाव: शरद पवार

उन्होंने बारामती में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव नवंबर के मध्य में हो सकते हैं। जिन उम्मीदवारों में जीतने की क्षमता होगी, उन्हें ही टिकट दिया जाएगा। गठबंधन में समायोजन और लचीला दृष्टिकोण अपनाना जरूरी है। पवार ने कहा कि आप सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ सकते। आपको अन्य दो सहयोगियों को भी उम्मीदवार उतारने की अनुमति देनी होगी।

सीट बंटवारे पर पार्टी कार्यकर्ताओं की ली जाएगी राय: शरद पवार

आपको उनके लिए भी काम करना होगा। तीनों एमवीए सहयोगी किसी भी सीट के लिए उम्मीदवार के संदर्भ में पार्टी कार्यकर्ताओं की राय लेंगे। एमवीए में राकांपा (एसपी), कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 'कौन होगा महायुति का नया CM?', कांग्रेस ने कसा तंज; कहा- मंगलवार तक फाइनल हो जाएगा MVA का सीट बंटवारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें