Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sharad Mohol: 9 साल जेल में बिताए, 12 से ज्यादा मामले दर्ज; पढ़ें ड्राइवर से कैसे कुख्यात गैंगस्टर बना शरद मोहोल?

गैंगस्टर शरद हिरामन मोहोल को शुक्रवार दोपहर वित्तीय विवाद को लेकर उनके एक सहयोगी सहित लोगों के एक समूह ने गोली मार दी। शरद मोहोल की पत्नी स्वाति भाजपा में शामिल हो गई थीं और पार्टी गतिविधियों में सक्रिय थीं। मोहोल पुणे और अन्य हिस्सों में कई हिंदुत्व समूहों के करीब आ गया था।अधिकारियों ने कहा कि वह और उनकी पत्नी शहर में कई सामाजिक गतिविधियों में दिखाई देते थे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 06 Jan 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
कुख्यात गैंगस्टर शरद मोहोल (Image: File Photo)

आईएएनएस, पुणे। कोथरुड इलाके में कुख्यात गैंगस्टर शरद मोहोल मारा गया है। 5 जनवरी को एक अज्ञात बंदूकधारियों ने शरद पर कम से कम तीन गोलियां चलाई। उसे सह्याद्री अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, गोलीबारी कोथरुड के व्यस्त सुतारदरा में उसके आवास के पास दोपहर करीब 1.15 बजे हुई। उस दौरान शूटर एक अन्य के साथ मोटरसाइकिल पर वहां पहुंचा और मोहोल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

अस्पताल में तोड़ा दम

गोलीबारी के बाद आरोपी तेजी से फरार हो गया और वहां मौजूद सभी लोगों के बीच हड़कंप मच गया। 40 साल के मोहोल का बहुत खून बह चुका था और वहां मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से उसे स्थानीय अस्पताल सह्याद्रि में भर्ती कराया गया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, गोली उसके धड़ के ऊपरी दाहिने हिस्से में लगी और उसका तुरंत ऑपरेशन किया गया लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया। हमले के पीछे का सटीक मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रथम दृष्टया, पुलिस को संदेह है कि यह अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता से उत्पन्न एक व्यावसायिक विवाद है।

मोहोल के समर्थकों का अस्पताल के बाहर हंगामा 

मोहोल के शव को शव परीक्षण के लिए ससून अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में उसके समर्थक एकत्र हुए और जोरदार हंगामा किया। पुलिस ने अस्पताल और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है।

कोथरुड पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर रही है और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक टीम अपराध की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, घटनास्थल की घेराबंदी कर रही है, चश्मदीदों से पूछताछ कर रही है और गोली चलाने वालों की बड़े पैमाने पर तलाश में जुट गई है।

9 साल जेल में, पुलिस स्टेशनों में दर्ज 1 दर्जन से अधिक मामले

जानकारी के लिए बता दें कि मोहोल की पत्नी, स्वाति अप्रैल, 2023 में मंत्री चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में सत्तारूढ़ सहयोगी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई थी। मोहोल दंपति को नियमित रूप से शहर के विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया था। हिस्ट्रीशीटर मोहोल पर शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में एक दर्जन से अधिक गंभीर आपराधिक अपराध थे। उसने 9 साल जेल में बिताए, कुछ मामलों में जमानत हासिल की और एक समय उसे पुणे जिले से भी बाहर आ गया था।

भाई का था ड्राइवर, ऐसे बना गैंगस्टर

शरद मोहोल कुख्यात माफिया संदीप मोहोल का छोटा भाई था, जिसकी अक्टूबर 2006 में पुणे की एक सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मोहोल पहले अपने बड़े भाई के ड्राइवर के रूप में काम करता था। फिर भाई की मृत्यु के बाद, शरद ने अंडरवर्ल्ड की दुनिया में एंट्री की थी।

यह भी पढ़ें: Pune: गैंगस्टर शरद मोहोल को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें: Mumbai: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज सहित कई म्यूजियम को उड़ाने की धमकी, बम निरोधक दस्ते ने संभाला मोर्चा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें