Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, पार्टी छोड़ेंगे हर्षवर्धन पाटिल; बताया किस दल में होंगे शामिल

महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल ने बड़ा एलान किया है। पाटिल ने कहा कि वह बीजेपी को छोड़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने शरद पवार की एनसीपी में शामिल होने की घोषणा की है। पाटिल बारामती लोकसभा क्षेत्र में आने वाली इंदापुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं। हाल ही में उन्होंने शरद पवार से मुलाकात भी की थी।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 04 Oct 2024 10:08 PM (IST)
Hero Image
हर्षवर्धन पाटिल ने बीजेपी छोड़ने के किया एलान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल पार्टी छोड़ने वाले हैं। पाटिल ने शुक्रवार को खुद बीजेपी छोड़ने का एलान किया है।

शरद पवार की पार्टी में शामिल होंगे पाटिल

हर्षवर्धन पाटिल नेशनल कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री फेडरेशन के अध्यक्ष भी हैं। वह शरद पवार की पार्टी राकांपा (शरदचंद्र पवार) में शामिल होंगे। उन्होंने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

इंदापुर से चार बार विधायक

हर्षवर्धन पाटिल बारामती संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाली इंदापुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं। वह इसी सीट से दोबारा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, लेकिन अभी में इस सीट से राकांपा (अजीत) गुट के दत्तात्रेय भरणे विधायक हैं और अगले चुनाव में भी सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति से उन्हीं को उम्मीदवारी मिलने की संभावना है। भाजपा में रहते हुए भी हर्षवर्धन पाटिल की इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा पूरी नहीं हो सकती, इसलिए उन्होंने अपने समर्थकों के साथ शरद पवार की पार्टी राकांपा (शप) में शामिल होने का फैसला किया है।

फडणवीस से हुई लंबी चर्चा

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह फैसला करने से पहले उनकी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से लंबी चर्चा हो चुकी है। उन्होंने मुझे इंदापुर के अलावा किसी अन्य सीट से लड़ने का विकल्प दिया था, लेकिन मेरे समर्थक नहीं चाहते कि मैं कहीं और से चुनाव लड़ूं, इसलिए मैंने राकांपा (शप) में शामिल होने का फैसला किया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें