Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra News: 'शिवाजी को कोई लुटेरा कहेगा तो बर्दाश्त नहीं करेंगे', गलत चित्रण भड़के देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि शिवाजी महाराज को लुटेरा कहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने विद्वानों से उन गलतियों को सुधारने का आह्वान किया जिसके तहत शिवाजी को गलत तरीके से चित्रित किया जा रहा है। भाजपा नेता ने संवाददाताओं से कहा मेरा एकमात्र मुद्दा यह है कि मेरा राजा कभी लुटेरा नहीं था। कोई उनको लुटेरा कहे मैं इस बात को बर्दाश्त नहीं करूंगा।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 06:40 AM (IST)
Hero Image
देवेंद्र फडणवीस ने बोले शिवाजी महाराज को लुटेरा कहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि शिवाजी महाराज को लुटेरा कहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे एक दिन पहले राकांपा (शरदचंद्र पवार) नेता जयंत पाटिल ने दावा किया था कि शिवाजी ने अपने राज्य के विस्तार के लिए सूरत से जबरन वसूली की थी।

देवेंद्र फडणवीस ने भारतीय विद्वानों से अपील की कि वे एकजुट होकर अंग्रेजी इतिहासकारों द्वारा किए गए शिवाजी के गलत चित्रण का प्रतिकार करें। कहा कि मराठा साम्राज्य के संस्थापक को अंग्रेजी इतिहासकारों के चश्मे से देखा जा रहा है।

मेरा राजा कभी लुटेरा नहीं था- देवेंद्र फडणवीस

उन्होंने विद्वानों से उन गलतियों को सुधारने का आह्वान किया, जिसके तहत शिवाजी को गलत तरीके से चित्रित किया जा रहा है। भाजपा नेता ने संवाददाताओं से कहा, मेरा एकमात्र मुद्दा यह है कि मेरा राजा कभी लुटेरा नहीं था। कोई उनको लुटेरा कहे, मैं इस बात को बर्दाश्त नहीं करूंगा। उन्होंने कभी किसी आम आदमी को परेशान नहीं किया।