Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai News: नाबालिग लड़की से प्यार जताने पर युवक को दो साल जेल की सजा, आरोपित ने स्वयं को बताया निर्दोष

मुंबई की एक विशेष पॉक्सो अदालत ने नाबालिग लड़की का हाथ पकड़ कर प्यार का इजहार करने के जुर्म में एक 19 वर्षीय युवक को दो साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। पॉक्सो अदालत के न्यायाधीश अश्विनी लोखंडे ने कहा कि आरोपित द्वारा कहे गए शब्दों ने निश्चित रूप से 14 वर्षीय नाबालिग लड़की आहत हुई। आरोपित ने स्वयं को निर्दोष बताया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 02:13 AM (IST)
Hero Image
नाबालिग लड़की से प्यार जताने पर युवक को दो साल जेल की सजा

 पीटीआई, मुंबई। मुंबई की एक विशेष पॉक्सो अदालत ने नाबालिग लड़की का हाथ पकड़ कर प्यार का इजहार करने के जुर्म में एक 19 वर्षीय युवक को दो साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। पॉक्सो अदालत के न्यायाधीश अश्विनी लोखंडे ने कहा कि आरोपित द्वारा कहे गए शब्दों ने निश्चित रूप से 14 वर्षीय नाबालिग लड़की आहत हुई। अदालत ने 30 जुलाई को दिए गए अपने आदेश में आरोपित को छेड़छाड़ का दोषी ठहराया।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, नाबालिग लड़की की मां ने सितंबर 2019 में साकीनाका पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि उसकी बेटी सामान खरीदने के लिए पास की दुकान पर गई थी, लेकिन रोते हुए घर लौटी।

मां सहित चार गवाहों से पूछताछ हुई

शिकायत के अनुसार, पूछताछ करने पर लड़की ने अपनी मां को बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर एक युवक ने उसका पीछा किया, उसका हाथ पकड़ा और 'आइ लव यू' कहा। मुकदमे के दौरान अभियोजन पक्ष ने आरोपित का अपराध स्थापित करने के लिए पीड़िता और उसकी मां सहित चार गवाहों से पूछताछ की।

आरोपित ने स्वयं को निर्दोष बताया

आरोपित ने स्वयं को निर्दोष बताया और अपना बचाव करते हुए दावा किया कि उसका पीड़िता के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसने स्वयं घटना वाले दिन उसे मिलने के लिए बुलाया था। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि यदि पीड़िता का आरोपित के साथ प्रेम प्रसंग होता तो वह डर के मारे अपनी मां को घटना के बारे में नहीं बताती।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर