Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: प्रेमिका ने ही कराई थी फोटोग्राफर पूनेकर की हत्या, शूटर को दी थी सुपारी; पुलिस जांच में खुला राज

महाराष्ट्र के नागपुर में एक पूर्व प्रेस फोटोग्राफर की 23 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अब इस मामले में जांच के बाद खुलासा किया है। पुलिस ने कहा कि फोटोग्राफर एक महिला के साथ कथित तौर पर रिश्ते में थे और उसी ने उसकी हत्या की साजिश रची और एक शूटर को उसे मारने के लिए कहा भी कहा।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका ने ही कराई थी फोटोग्राफर पूनेकर की हत्या।

पीटीआई, नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में एक पूर्व प्रेस फोटोग्राफर की 23 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अब इस मामले में जांच के बाद खुलासा किया है। पुलिस ने कहा कि फोटोग्राफर एक महिला के साथ कथित तौर पर रिश्ते में थे और उसी ने उसकी हत्या की साजिश रची और एक शूटर को उसे मारने के लिए कहा भी कहा।

प्रेमिका ने ही दी थी सुपारी

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि 54 वर्षीय पूर्व फोटोग्राफर विनय उर्फ ​​​​बबलू पूनेकर की 23 फरवरी को राज नगर स्थित उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने कहा कि इस हत्या के सिलसिले में 36 साल की प्रेमिका साक्षी ग्रोवर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शूटर की पहचान हेमंत शुक्ला के रूप में हुई है। हालांकि, अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और वह घटना को अंजाम देने के बाद से ही फरार है।

पूनेकर पर चली थी दो गोलियां

सदर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि साक्षी ग्रोवर ने पूछताछ के दौरान हत्या से कोई संबंध होने से इनकार किया। हालांकि, पुलिस ने जांच के सिलसिले में शुक्ला के साथ हुई बातचीत की डिलीट व्हाट्सएप चैट को पुनः प्राप्त कर लिया। चैट से पता चला कि महिला ने हेमंत शुक्ला को पूनेकर को मारने के लिए उकसाया था।

पुलिस ने और क्या कहा?

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रोवर के निर्देशों के मुताबिक, शुक्ला ने पूनेकर पर दो गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि पूनेकर पर दोनों गोलियां अलग-अलग हथियारों से चलाई गई हैं।

पुलिस ने बताया कि ग्रोवर मध्य प्रदेश की रहने वाली है और उनकी शादी के कुछ साल बाद उनके पति की मृत्यु हो गई थी। उन्होंने बताया कि उसका पहले पूनेकर के साथ अफेयर था। हालांकि, फिलहाल वह शुक्ला के साथ रिलेशनशिप में थीं। शुक्ला को संदेह था कि उसका अभी भी पूनेकर के साथ अफेयर चल रहा है, जिस पर उसने आपत्ति जताई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें