Move to Jagran APP

Maharashtra: IS पुणे मॉड्यूल के वांछित आरोपियों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम, NIA ने इतनी रखी राशि

एनआईए ने आतंकी संगठन आईएस पुणे मॉड्यूल मामले में वांछित चार आरोपितों की सूचना देने वालों को तीन-तीन लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। आरोपितों की पहचान मोहम्मद शाहनवाज शफिउज्जमा आलम उर्फ अब्दुल्ला रिजवान अब्दुल हाजी अली अब्दुल्ला फैयाज शेख उर्फ डायपरवाला और तलहा लियाकत खान के रूप में हुई है। एनआईए ने कहा है कि जानकारी देने वाले लोगों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 12 Sep 2023 09:59 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra: IS पुणे मॉड्यूल के वांछित आरोपियों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम (फाइल फोटो)

मुंबई, पीटीआई। एनआईए ने आतंकी संगठन आईएस पुणे मॉड्यूल मामले में वांछित चार आरोपितों की सूचना देने वालों को तीन-तीन लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। आरोपितों की पहचान मोहम्मद शाहनवाज शफिउज्जमा आलम उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली, अब्दुल्ला फैयाज शेख उर्फ डायपरवाला और तलहा लियाकत खान के रूप में हुई है।

एनआईए ने जारी किया बयान

मामले की जांच कर रही एनआईए ने कहा है कि जानकारी देने वाले लोगों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। एनआईए ने पुणे स्थित एक मॉड्यूल के हिस्से के रूप में आतंकी संगठन आईएस की गतिविधियों को बढ़ावा देने में सक्रिय कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: आतंकियों को नहीं मिलेगी पैर रखने की जगह, जम्मू-कश्मीर में 4200 दहशतगर्दों की संपत्ति होगी जब्त

साकिब नाचन नाम के एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

एनआईए ने इस मामले में पिछले महीने शामिल साकिब नाचन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। ठाणे जिले में स्थित उसके आवास से आपत्तिजनक सामग्री जब्त करने का दावा भी किया था। एनआईए के अनुसार, जब्त सामग्री से देश में आतंक फैलाने और माहौल बिगाड़ने की उसकी व अन्य आरोपितों की साजिश का पर्दाफाश हुआ है।

देश में हिंसा भड़काने की एक बड़ी साजिश के तहत कर रहा था काम

NIA के अनुसार, नाचन अन्य गिरफ्तार आरोपितों जुल्फिकार अली बड़ौदावाला, मोहम्मद इमरान खान, मोहम्मद यूनुस साकी, सिमाब नसीरुद्दीन काजी और अब्दुल कादिर पठान और कुछ अन्य संदिग्धों के साथ मिलकर आइईडी बनाने व उसे लगाकर देश में हिंसा भड़काने की एक बड़ी साजिश के तहत काम कर रहा था।

यह भी पढ़ें- 'चंद्रबाबू नायडू का जेल में ही रहना है सुरक्षित', कोर्ट ने हाउस कस्टडी की मांग करने वाली याचिका की खारिज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।