Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MVA के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ लाए अविश्वास प्रस्ताव, अजीत पवार बोले- मुझे इसकी जानकारी नहीं

महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता अजीत पवार ने गुरुवार को महा विकास अघाड़ी के विधायकों द्वारा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने को लेकर कहा उनके पास ऐसी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। अगर मुझे इस प्रस्ताव की जानकारी होती तो पत्र पर मेरे भी हस्ताक्षर होते।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 30 Dec 2022 04:42 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता अजीत पवार की फाइल फोटो।

नागपुर, एजेंसी। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। विधायकों का आरोप है कि स्पीकर द्वारा सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा। इस संबंध में 39 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र, विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत को सौंपा गया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता अजीत पवार ने गुरुवार को महा विकास अघाड़ी के विधायकों द्वारा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने को लेकर कहा कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वो इस मामले से अवगत नहीं हैं। राकांपा नेता ने हालांकि, कहा कि अगर उन्हें प्रस्ताव की जानकारी होती तो वह इस पर हस्ताक्षर भी कर देते।

एक साल तक अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता:अजीत पवार

अजीत पवार ने कहा, 'मुझे स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी नहीं है। आज सुबह 9 बजे मैं विधानसभा गया और अब दोपहर 12 बजे बाहर आ रहा हूं। पवार ने आगे कहा, ' जहां तक ​​मेरी जानकारी है, स्पीकर के खिलाफ एक साल तक अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता है। अगर मुझे इस प्रस्ताव की जानकारी होती तो पत्र पर मेरे भी हस्ताक्षर होते। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।'

यह भी पढ़ें: Mumbai: शिवसेना के दोनों गुटों में भिड़ंत, बीएमसी प्रशासन ने सील किए सभी पार्टी कार्यालय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें