Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bomb Threat: 'शौचालय में रखा है बम' नागपुर एयरपोर्ट को 24 घंटे में दूसरी बार मिली धमकी, जांच करने पहुंचे अधिकारी तो...

मंगलवार को नागपुर एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि आधी रात के बाद ई-मेल के माध्यम से शौचालय में बम होने की सूचना मिली। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट की तलाशी ली लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इससे पहले भी नागपुर एयरपोर्ट को तीन बार बम से उड़ाने की धमकी मिली थी लेकिन जब तलाशी ली तो कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

By Agency Edited By: Narender Sanwariya Updated: Tue, 25 Jun 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
नागपुर एयरपोर्ट को 24 घंटे में दूसरी बार मिली बम की धमकी। (File Photo)

पीटीआई, नागपुर। मंगलवार सुबह नागपूर के डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। बम की धमकी ई-मेल के जरिए भेजी गई थी, जिसमें बताया गया कि बम एयरपोर्ट के शौचालय में रखा है। 24 घंटे में जब दूसरी बार एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना मिली तो अधिकारी सतर्क हो गए और तलाशी शुरू कर दी। हालांकि तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

सोमवार को कई हवाईअड्डों को दी गई धमकी

बता दें कि देश के कई हवाईअड्डों को सोमवार को बम की धमकी मिली। जांच के बाद धमकी झूठी निकली। जिन हवाईअड्डों को धमकी दी गई उनमें अहमदाबाद हवाईअड्डा, नागपुर हवाईअड्डा, हैदराबाद का बेगमपेट हवाईअड्डा, कर्नाटक में कलबुर्गी हवाईअड्डा शामिल हैं। इससे पहले भी 12 मई को अहमदाबाद हवाईअड्डे के अधिकारियों को इसी तरह का धमकी भरा मेल मिला था, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था।

तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

अहमदाबाद हवाईअड्डे को ईमेल के जरिये बम की धमकी मिली। हवाईअड्डा पुलिस थाने के निरीक्षक एसजी खंभाला ने कहा कि स्थानीय पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) और बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) की टीमों ने ने सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के परिसर में ढाई घंटे तक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

पहले भी मिल चुकी है नागपुर हवाईअड्डे पर बम की धमकी

नागपुर हवाईअड्डे पर ईमेल के जरिये बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने हवाईअड्डे की गहन तलाशी ली, लेकिन परिसर में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अप्रैल के बाद से डा. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यह तीसरा बम धमकी वाला संदेश था।

शौचालय में पाइप बम लगाए जाने की धमकी

हवाईअड्डे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को एयरोड्रम के शौचालय में पाइप बम लगाए जाने के बारे में ईमेल मिला था। यह जानकारी नागपुर हवाईअड्डे के अधिकारियों को बता दी गई। सुरक्षाकर्मियों ने हवाईअड्डे परिसर की गहन जांच की, लेकिन उन्हें कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

यह भी पढ़ें: कोच्चि से लंदन जाने वाले यात्री ने ही दी फ्लाइट में बम होने की धमकी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार