Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitin Gadkari: 'मुझे पीएम पद के लिए मिला था ऑफर, मैंने ठुकरा दिया', नितिन गडकरी का बड़ा खुलासा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को एक कार्यक्रम में खुलासा किया कि उनको प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने पर समर्थन देने की पेशकश की थी हालांकि उन्होंने ऑफर को तुरंत मना कर दिया था। साथ ही नितिन गडकरी ने कहा कि लोकतंत्र तभी सफल होगा जब इसके चारों स्तंभ- न्यायपालिका कार्यपालिका विधायिका और मीडिया नैतिकता का पालन करेंगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:33 AM (IST)
Hero Image
मुझे पीएम पद के लिए मिला था ऑफर, मैंने ठुकरा दिया- नितिन गडकरी

 पीटीआई, नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि एक बार एक राजनीतिक नेता ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने पर समर्थन देने की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया था कि उनकी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है।

गडकरी ने यहां एक जर्नलिज्म अवार्ड कार्यक्रम में कहा ''मुझे एक घटना याद है। मैं किसी का नाम नहीं लूंगा। मगर उस व्यक्ति ने कहा था कि 'अगर आप प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं तो हम आपका समर्थन करेंगे।''

मैं अपने संगठन के प्रति वफादार- गडकरी

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा- '' लेकिन, मैंने पूछा कि आपको मेरा समर्थन क्यों करना चाहिए और मुझे आपका समर्थन क्यों लेना चाहिए। प्रधानमंत्री बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नहीं है। मैं अपने विश्वास और अपने संगठन के प्रति वफादार हूं और मैं किसी भी पद के लिए समझौता नहीं करने जा रहा हूं क्योंकि मेरा विश्वास मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।''

अपने भाषण के दौरान गडकरी ने पत्रकारिता और राजनीति दोनों में नैतिकता के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र तभी सफल होगा जब इसके चारों स्तंभ- न्यायपालिका, कार्यपालिका, विधायिका और मीडिया नैतिकता का पालन करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर