Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Visit: महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे पीएम मोदी, वर्धा में राष्ट्रीय 'पीएम विश्वकर्मा' कार्यक्रम में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के वर्धा जायेंगे। वह वर्धा में राष्ट्रीय पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम में भाग लेंगे। पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पीएम मोदी वर्धा आयोजित राष्ट्रीय पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के अमरावती में पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल (पीएम मित्र) पार्क की आधारशिला रखेंगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे पीएम मोदी, वर्धा में राष्ट्रीय 'पीएम विश्वकर्मा' कार्यक्रम में लेंगे भाग

 पीटीआई, नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के वर्धा जायेंगे। वह वर्धा में राष्ट्रीय 'पीएम विश्वकर्मा' कार्यक्रम में भाग लेंगे। यह पीएम विश्वकर्मा के अंतर्गत प्रगति के एक वर्ष का प्रतीक है। कार्यक्रम में मोदी पीएम विश्वकर्मा के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और ऋण जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पीएम मोदी वर्धा आयोजित राष्ट्रीय पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के अमरावती में 'पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल' (पीएम मित्र) पार्क की आधारशिला रखेंगे।

करीब 1000 एकड़ के इस पार्क को महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआइडीसी) द्वारा राज्य कार्यान्वयन एजेंसी के रूप में विकसित किया जा रहा है। भारत सरकार ने कपड़ा उद्योग के लिए सात 'पीएम मित्र' पार्क की स्थापना को मंजूरी दी थी।

पीएमओ ने कहा कि 'पीएम मित्र' पार्क भारत को कपड़ा निर्माण और निर्यात के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाने के ²ष्टिकोण को साकार करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। प्रधानमंत्री महाराष्ट्र सरकार की आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र योजना की भी शुरुआत करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर