Move to Jagran APP

Maharashtra: नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मंगलवार को रेलवे अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे किसी के हताहत होने की खबर नहीं। उन्होंने आगे कहा कि रेलवे प्रशासन यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। मरम्मत का काम भी जारी है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Tue, 22 Oct 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे (Photo ANI)
एएनआई, नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कलमना स्टेशन के पास मंगलवार को सीएसएमटी शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। इस घटना के बाद कई ट्रेनों का अलग ट्रैक से रावना किया जा रहा है।

घटना में कोई यात्री घायल नहीं

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) दिलीप सिंह ने बताया कि ट्रेन संख्या 18029 सीएसएमटी शालीमार एक्सप्रेस, ट्रेन एस2 के दो डिब्बे और एक पार्सल वैन नागपुर के पास कलमना स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान

उन्होंने कहा कि रेलवे प्रशासन यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। रेलवे प्रशासन ने एक हेल्पलाइन शुरू की है और यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है। इस बीच मरम्मत का काम भी जारी है।

पहले भी हो चुकी है घटना

बता दें कि इससे पहले 9 अक्टूबर को कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई थी, जब एक कोच पटरी से उतर गया था। इस घटना में भी किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने बताया था कि यह घटना कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुई, जब एक कोच पटरी से उतर गया। ट्रेन सीएसएमटी की ओर जा रही थी, तभी एक कोच पटरी से उतर गया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

मध्य रेलवे के बुलेटिन के अनुसार, पटरी से उतरने के कारण सीएसएमटी से रवाना होने वाली चार लंबी दूरी की ट्रेनों को कल्याण-कसारा मार्ग के बजाय दिवा-पनवेल-पुणे के रास्ते भेजा गया था।

यह भी पढ़ें: रेल हादसा: ठाणे के कल्याण स्टेशन पर पटरी से उतरी ट्रेन, यात्रियों में मचा हडकंप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।