Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: PM मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पत्रकार निखिल वागले पर FIR दर्ज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और भाजपा के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ पुणे में एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोप है कि निखिल वागले ने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Fri, 09 Feb 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ पुणे में एफआईआर। (सांकेतिक फोटो)

पीटीआई, पुणे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और भाजपा के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ पुणे में एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोप है कि निखिल वागले ने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

भाजपा नेता ने की थी शिकायत

जानकारी के अनुसार, निखिल वागले की टिप्पणी को लेकर भाजपा के एक स्थानीय नेता ने शिकायत की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इन धाराओं में मामला दर्ज

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि निखिल वागले पर विश्रामबाग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 500 (मानहानि) और 505 (सार्वजनिक शरारत के लिए उकसाने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि हम मामले में आगे की जांच कर रहे हैं।

बता दें कि भाजपा नेता सुनील देवधर ने आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर मंगलवार को पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ विश्रामबाग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ेंः चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न, कांग्रेस की आई पहली प्रतिक्रिया

पीएम मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी पर की थी टिप्पणी

निखिल वागले ने केंद्र सरकार द्वारा लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद पीएम मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

इसके अलावा भाजपा ने पुणे में होने वाली 'निर्भया बानो' रैली की अनुमति देने से इनकार करने का अनुरोध किया है। भाजपा का कहना है इस रैली में निखिल वागले मुख्य वक्ताओं में से हैं, जिन्होंने पीएम मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी के खिलाफ टिप्पणी की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें